जलगांव नगर निगम 2018 के चुनाव की काउंटिंग शुक्रवार की सुबह से शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि दोपहर तक इसके रिजल्ट आ जाएंगे. बता दें कि जलगांव में नगर निगम के 75 सदस्यों के लिए 1 अगस्त को वोटिंग हुई थी. उत्तरी मुंबई जलगांव नगर निगम में रिकॉर्ड 55 फीसदी वोट डाले गए थे.जलगाँव नगर निगम चुनाव में 30 सीटों पर बीजेपी की बढ़त, 22 पर शिवसेना आगे

बता दें कि जलगांव नगर निगम में कुल 365072 वोटर हैं. 75 सीटों पर हुए चुनाव में 303 कैंडिडेट मैदान में थे. चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी को एक दूसरे से कड़ी चुनौती मिल रही है. इस चुनाव में बीजेपी और शिवसेना एक साथ लड़ रही हैं. बीजेपी के नेता और राज्य में मंत्री गिरिश महाजन ने शिवसेना नेता सुरेश जैन से लोकल फ्रंट पर गठबंधन बनाया है. इसका नाम खानदेश विकास अघादी (KVA) है. पिछले चुनाव में केवीए ने 33 सीटें जीती थीं.

इस चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी ने भी गठबंधन किया है. साल 2013 में इस नगर निग में बीजेपी को 15 सीटें मिली थीं. वहीं, मनसे को 12 सीटें मिली थीं. इसके बाद एनसीपी ने भी 11 सीटें जीतनी में सफलता पाई थी. कांग्रेस और सपा को एक भी सीट नहीं मिली थी.