2019 में BJP को नहीं मिलेगा पूर्ण बहुमत : तेजस्वी यादव

- in बिहार, राजनीति

नई दिल्लीः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि बीजेपी 2019 का चुनाव हारने वाली है. साथ ही कहा है कि एनडीए को पूर्ण बहुमत नहीं आएगी. बल्कि तीन राज्यो के 135 सीटों में से 100 सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा.

तेजस्वी यादव ने यह सारी बाते एक टीवी चैनल के साक्षात्कार में कहा है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को सत्ता में आने के लिए बहुमत नहीं मिलने वाला है. बीजेपी को उत्तर भारत के तीन राज्य बिहार, झारखंड और यूपी के 135 सीटों में से करीब 100 सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि इन तीनों राज्यों में भले ही बीजेपी के पास वर्तमान में 115 सीटें हैं. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में 100 सीटें उनसे छीन जाएगी. उन्हें 100 से ज्यादा सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा. इस हार की वजह महागठबंधन होगा.

तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश उपचुनाव का उदाहरण देते हुए गठबंधन को मजबूत स्थिति में बताया. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन की वजह से उप-चुनावों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर में अपनी सीट गंवानी पड़ी थी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘जिस तरह का गठबंधन बिहार और झारखंड में पनप रहा है, वह बीजेपी और पूरे एनडीए के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. बीजेपी को इन राज्यों में हार का सामना करना पड़ेगा.’

वहीं, तेजस्वी यादव से जब पूछा गया कि विपक्ष से उनका प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? उन्होंने कहा, ‘क्या विपक्ष में किसी भी नेता ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार होने का दावा किया है?’

आपको बता दें कि पीएम मोदी और एनडीए को सरकार से हटाने के लिए महागठबंधन को मजबूत करने की कवायद चल रही है. हालांकि महागठबंधन की रूप रेखा क्या होगी अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. महागठबंधन के नेता कौन होंगे यह अब तक फैसला नहीं किया गया है.

इसके अलावा बिहार में भी महागठबंधन के अंदर अब तक शीट शेयरिंग पर फैसला नहीं हो पाया है. हालांकि कहा जा रहा है कि आरजेडी सुप्रीमो ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है. लेकिन कई ऐसे पेंच है जो सीट शेयरिंग पर मंथन जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा तैयार कर रही लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची

भाजपा के खिलाफ विपक्षियों के महागठबंधन से अलग