शिक्षिका उत्तरा बहुगुणा केस: सीएम के साथ खड़ा हुआ भाजपा संगठन

देहरादून: शिक्षिका उत्तरा पंत बहुगुणा प्रकरण पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लेकर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों के बीच अब भाजपा संगठन भी सरकार के बचाव में उतरा है। प्रदेश प्रवक्ता व विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कांग्रेस पर इस मामले में घटिया राजनीति का आरोप लगाया। शिक्षिका उत्तरा बहुगुणा केस: सीएम के साथ खड़ा हुआ भाजपा संगठन

उन्होंने कहा कि निलंबन कोई सजा नहीं, बल्कि प्रारंभिक जांच प्रक्रिया का एक हिस्सा है। उन्होंने जनता दरबार में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कदम को सही करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने कहीं भी मर्यादा का उल्लंघन नहीं किया। अनुशासन बनाए रखने के लिए इस तरह के निर्णय लेने पड़ते हैं। 

उन्होंने इस पूरे प्रकरण पर षड़यंत्र की आशंका भी जताई है। भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि जनता दरबार में हुई घटना के बाद भी मुख्यमंत्री ने उदारता दिखाते हुए शिक्षिका के प्रार्थना पत्र पर शिक्षा विभाग को मानवीय आधार पर सहानुभूतिपूर्वक देखने के निर्देश दिए हैं। 

कांग्रेस द्वारा इस प्रकरण पर जिस प्रकार से घटिया राजनीति की जा रही है, वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि शिक्षिका की 27 फरवरी की फेसबुक पोस्ट में यह लिखा है कि वह सरकार को छोड़ने वाली नहीं है। जिस प्रकार से इस प्रकरण पर कांग्रेस कूद पड़ी है, उससे कहीं न कहीं षड़यंत्र की बू आ रही है। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की पत्‍‌नी सुनीता रावत का तबादला संयुक्त उत्तर प्रदेश के समय हुआ था। उस समय शिक्षक अपनी वरिष्ठता त्याग कर आ सकते थे। सांसद अजय टम्टा की पत्‍‌नी के तीन वर्षो से विद्यालय न आने के आरोप के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर विभाग अपना काम करेगा। इस दौरान भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन, सह मीडिया प्रभारी बलजीत सिंह सोनी व प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स भी मौजूद थे। 

प्रीतम बोले उत्तरा के साथ खड़ी है कांग्रेस 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शिक्षिका उत्तरा पंत बहुगुणा से उनके निवास पर मुलाकात की। उन्होंने शिक्षिका से कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता दरबार में उनके साथ हुए व्यवहार की निंदा करती है और संघर्ष की घड़ी में उनके साथ खड़ी है। इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार समेत अन्य कांग्रेसी भी उनके साथ मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों