BJP MLA बोले ‘मियां से सब्जी न खरीदें’, विपक्ष बोला दर्ज हो देशद्रोह का केस

न्‍यूज डेस्‍क

यूपी के देवरिया जिले की बरहज विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेश तिवारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में बीजेपी विधायक कुछ लोगों से कह रहे हैं, ‘एक चीज ध्यान में रखियेगा आप लोग, मैं सबको बोल रहा हूं ओपनली, कोई भी मियां (मुसलमान) के यहां से सब्जी नहीं खरीदेगा।’

बीजेपी विधायक के विवादित बयान वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। मुस्लिम समाज से सब्जी न लेने की अपील करने वाले अपने वायरल वीडियो पर उन्‍होंने सफाई दी है। अपनी सफाई में बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी ने कहा कि मैं 17-18 अप्रैल को नगरपालिका गया था। वहां 10-12 लोग थे। वह शिकायत करने लगे कि मुस्लिम लोग सब्जी में थूक लगाकर बेच रहे हैं। इसके बाद मैंने कहा कि हम उनसे सब्जी नही खरीदेंगे। हो सकता है कि इससे ही कोरोना से बचा जा सकता है।

हालांकि, उनकी सफाई से लगता है कि बीजेपी विधायक को अपनी गलती का एहसास नहीं है, बल्कि उन्होंने कहा कि ‘मेरे वीडियो को वायरल करके लोग बवाल बड़ा बना रहे हैं। बताइए हमने कोई गलत बात कही। ओवैसी हिंदुओ को इतना अपशब्द कहता है, तब कोई विचार नहीं करता है। यदि विधायक अपने जनता को बोल दिया तो इतना बड़ा बवाल क्यों?’

वहीं दूसरी ओर इस मामले में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि बीजेपी विधायक ऐसे समय में भी समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा होना चाहिए और उन्हें जेल भेज देना चाहिए।

साथ ही बीजेपी ने भी अपने विधायक को नसीहत दी है। बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा है कि ऐसे समय में जब देश कोरोना महामारी से युद्ध लड़ रहा है, कोई सांप्रदायिक विभाजन की बात करे तो बिल्कुल गलत है। राकेश त्रिपाठी ने कहा कि किसी व्यक्ति को कोई सामान कहां से खरीदना है वो उसके ऊपर निर्भर करता है। विधायक सुरेश तिवारी को नसीहत देते हुये राकेश त्रिपाठी ने कहा कि ऐसी बातों से परहेज करना चाहिये।

Back to top button