Home > राज्य > उत्तराखंड > सहकारिता चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, पांच सदस्यीय समिति की गठित

सहकारिता चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, पांच सदस्यीय समिति की गठित

देहरादून : निकाय चुनाव में भले ही अभी वक्त हो, लेकिन आसन्न सहकारिता चुनावों के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। इसके लिए पांच सदस्यीय समिति गठित की गई है, जो चुनावी रणनीति बनाने के साथ ही सभी जिलों में मॉनीटरिंग भी करेगी। पार्टी का दावा है कि वह इन चुनावों को पूरी मजबूती के साथ लड़ेगी और सहकारिता में भी भाजपा का परचम लहराएगा।सहकारिता चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, पांच सदस्यीय समिति की गठित

राज्य में सहकारिता चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है और 22-23 जुलाई को बहुद्देश्यीय समितियों के निर्वाचन से इनकी शुरूआत हो रही है। विस चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली भाजपा के लिए सहकारिता चुनाव भी किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। वजह ये कि सहकारिता में अब तक कांग्रेस का वर्चस्व रहा है।

ऐसे में भाजपा के सामने सहकारिता में वर्चस्व कायम करने की चुनौती है। इस सबको देखते हुए पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। उसकी कोशिश है सहकारिता की निचली से लेकर शीर्ष स्तर की संस्थाओं में भाजपा के बोर्ड बनें।

इसी कड़ी में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने सहकारिता चुनाव के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। इसमें भाजपा के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, गजराज सिंह बिष्ट व खजानदास और उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह रावत एवं उत्तराखंड सहकारी फेडरेशन के अध्यक्ष घनश्याम नौटियाल को शामिल किया गया है।

सहकारिता में वर्चस्व को लेकर भाजपा के सामने बड़ी चुनौती
भाजपा के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल के अनुसार यह समिति सहकारिता चुनाव के संबंध में रणनीति बनाएगी और सभी जिलों में चुनाव की मॉनीटरिंग करेगी।

Loading...

Check Also

NIT शिफ्टिंग के मामले में हाईकोर्ट ने तीन सप्ताह में मांगा जवाब 

NIT शिफ्टिंग के मामले में हाईकोर्ट ने तीन सप्ताह में मांगा जवाब 

हाईकोर्ट ने श्रीनगर एनआईटी को कहीं और शिफ्ट करने के मामले में केंद्र सरकार, राज्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com