भाजपा ने की चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा, सैनी को अध्यक्ष और गजेंद्र को बनाया संयोजक

- in राजस्थान

जयपुर: राजस्थान में चुनावी वर्ष होने के कारण काफी सियासी माहौल है. प्रदेश के सियासी गलियारों में भी चुनावी माहौल की चर्चाएं तेज हो रही हैं और इसी बीच प्रदेश बीजेपी द्वारा चुनाव प्रबंधन समिति की भी घोषणा कर दी गई है. बीजेपी द्वारा चुनाव प्रबंधन समिति में काफी चतुराई के साथ नेताओं को शामिल किया गया है. दरअसल, बीजेपी ने समिति में हर जाति के नेता को शामिल किया है और इस तरह समिति को चुनावों के नजरिए से मजबूती देने की कोशिश की है. 

बीजेपी द्वारा मदनलाल सैनी को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं प्रदेशाध्यक्ष के लिए सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को समिति का संयोजक बनाया गया है. केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया को समिति का सह संयोजक बनाया गया है. तीनों को समिति में शामिल कर बीजेपी द्वारा राजपूत, जाट और मेघवालों को साधने की कोशिश की गई है. 

वहीं सीएम वसुंधरा राजे, गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, मंत्री अरुण चतुर्वेदी, राजेंद्र राठौड़, युनूस खान, ओंकार सिंह, केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, राज्य सभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा, नारायण पंचारिया, सांसद ओम बिड़ला को समिति का सदस्य बनाया गया है. 

गौरतलब है कि इस समिति में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव को शामिल नहीं किया गया है. जिसके बाद से ही माना जा रहा है कि दोनों को प्रत्याशी चयन के लिए चुनाव समिति में शामिल किया जा सकता है. दस साल बाद दोबारा पार्टी का हिस्सा बने राज्यसत्रा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को बतौर सदस्य शामिल कर एससी/एसटी वर्ग को साधने की कोशिश की गई है. हालांकि, समिति में संघ का दबदाबा नजर आ रहा है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार: सीएम राजे

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने समान विचार-समान