गुजरात विधानसभा: भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सदस्यों की बीच मारपीट, ऐसे शुरू हुआ हंगामा

- in राष्ट्रीय

गुजरात विधानसभा में आज सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सदस्यों की बीच मारपीट हो गई. घटना के बाद कांग्रेस के एक विधायक को बजट सत्र की पूरी अवधि के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया. कांग्रेस सदस्यों ने भाजपा के विधायक जगदीश पांचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला किया और उन्हें मुक्का भी मारा. इसके बाद सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने विपक्षी पार्टी के अमरीश देर के साथ मारपीट की.

गुजरात विधानसभा में चर्चा चल रही थी. कांग्रेस के सदस्य विक्रम मदाम प्रश्नकाल के बाद एक मुद्दे पर चर्चा कर रहे थे, इसी दौरान अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने विक्रम मदाम को एक मुद्दे पर चर्चा करने के दौरान अपनी बात रखने से रोक दिया. मदाम ने अपनी बात रखने पर जोर दिया. ठीक इसी समय बीजेपी के सदस्य देर ने अध्यक्ष से मदाम को अपनी बात रखने की अनुमति देने को कहा. अध्यक्ष ने उनके बात करने के लहजे पर आपत्ति जताई. इसके बाद मदाम और देर विरोध के लिए अध्यक्ष के आसन के पास आ गए.

इंडिगो ने आज फिर कैंसिल की अपनी 42 फ्लाइट, किराये में हुई बढ़ोतरी

माइक्रोफोन की छड़ से किया हमला

विधानसभा अध्यक्ष त्रिवेदी ने इसके बाद कांग्रेस के दोनों विधायकों को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया. दोनों को मार्शल विधानसभा के बाहर ले गए. इसके बाद गुस्साए कांग्रेस के विधायक प्रताप दुधत ने भाजपा के विधायक जगदीश पंचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला कर दिया. दूधत को पंचाल की इस बात पर गुस्सा आया था कि वह कांग्रेस के विधायकों को अध्यक्ष के बोलने के दौरान चुप रहने की सलाह दे रहे थे. पंचाल पर हमले के बाद अध्यक्ष ने दुधत को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया. इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया. इसी दौरान कांग्रेस के अमरीश देर ने सदन के पिछले दरवाजे से आकर पंचाल पर हमला कर दिया. इसके बाद मार्शलों को बुलाया गया और स्थिति पर काबू पाया गया.

 
 
 

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी