कश्मीर में भाजपा ने तय किए 610 प्रत्याशी, नाम को रखा गोपनीय

कश्मीर में भाजपा ने तय किए 610 प्रत्याशी, नाम को रखा गोपनीय
भाजपा ने कश्मीर में निकाय चुनाव के लिए अपने कुल 610 प्रत्याशी सोमवार को तय कर दिए, परंतु सुरक्षा कारणों से इनके नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं। पार्टी की रणनीति के तहत नामांकन भरे जाने के बाद ही लोगों को प्रत्याशी के नाम की जानकारी हो पाएगी। पहले नाम सार्वजनिक होने पर आतंकी हमले की आशंका है लिहाजा गोपनीयता बरती जा रही है।

घाटी में भाजपा पहली बार निकाय चुनाव में इतनी बड़ी संख्या में प्रत्याशी उतार रही है। मंगलवार को पहले चरण के नामांकन का अंतिम दिन है। पहले चरण के नामांकन को लेकर कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। भाजपा की कश्मीर इकाई के मुख्यालय में गहमागहमी है। निकाय चुनावों में भाग लेने को तैयार उम्मीदवार चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंच रहे हैं।

पहले चरण के लिए 300 से ज्यादा थे दावेदार
कश्मीर भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि पहले चरण के चुनाव के लिए करीब 300 से अधिक उम्मीदवार चुनाव लड़ने की इच्छा लेकर आए थे लेकिन पार्टी हाईकमान ने 142 नाम फाइनल किए हैं। ये सभी प्रत्याशी मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे।  

सोमवार तक किसी ने नहीं भरा नामांकन
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पहले चरण के लिए फार्म बांटे जा चुके हैं लेकिन सोमवार शाम तक किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं कराया। अब रणनीति के तहत प्रत्याशी अंतिम दिन नामांकन भरेंगे।

आतंकियों ने दी है चुनाव नहीं लड़ने की धमकी
कश्मीर में आतंकियों ने आम लोगों को निकाय चुनाव में हिस्सा नहीं लेने की धमकी दी है। एसपीओ पर इस्तीफे का दबाव है। तीन पुलिस कर्मियों की पिछले सप्ताह हत्या की जा चुकी है। 45 से अधिक एसपीओ इस्तीफे दे चुके हैं।

नेकां-पीडीपी ने भी बहिष्कार का किया है एलान
नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी के अलावा अलगाववादियों ने भी चुनाव बहिष्कार का एलान किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *