‘BJP फंड में दीजिए 3 करोड़’, अमित शाह के घर से गया फोन, फिर मंत्री ने किया ये

नई दिल्‍ली। एक भाजपायी मंत्री को जब किसी शख्स ने फोन कर यह कहा कि बीजेपी फंड में दीजिए 3 करोड़ रुपए तो वो यह सुनकर हैरान रह गए। फोन करने वाले ने बीजेपी के मंत्री से यह भी कहा कि वो गृहमंत्री अमित शाह के घर से बात कर रहा है और खुद अमित शाह ही पार्टी फंड के नाम पर 3 करोड़ रुपए मांग रहे हैं।

बता दें कि यह फोन किसी और को नहीं बल्कि हरियाणा की खट्टर सरकार में मंत्री रणजीत सिंह को किया गया था। बीते 20 दिसंबर को जब रणजीत सिंह को एक ऐप के जरिए फोन गया तो एक बार तो वो भी चौंक गए लेकिन फिर उन्होंने इसकी जांच कराने का फैसला किया।

मंत्री रणजीत सिंह ने फोन पर पार्टी फंड के लिए रकम मांगे जाने की शिकायत स्पेशल सेल से की। जिसके बाद पुलिस ने इस फोन की सत्यता की जांच शुरू कर दी। जल्दी ही पुलिस ने यह खुलासा कर दिया कि पार्टी फंड के लिए गृहमंत्री अमित शाह के घर से कोई फोन नहीं किया गया था बल्कि यह मामला तो उनके नाम पर ठगी से जुड़ा था।

पुलिसिया तफ्तीश आगे बढ़ी तो स्पेशल सेल ने जगतार सिंह और उपकार सिंह नाम के 2 लोगों को पकड़ा। हालांकि गृहमंत्री के नाम पर ठगी की साजिश रचने के इस खेल में इन दोनों की क्या भूमिका थी? इसपर अभी स्पेशल सेल की तरफ से कुछ भी नहीं बताया गया है। अभी इस मामले की जांच जारी है।

यहां आपको बता दें कि रणजीत सिंह पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल के पुत्र और इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के भाई हैं। रणजीत सिंह हरियाणा की रानियां विधानसभा सीट से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं। वे इस बार निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीते हैं। इन्होंने सबसे पहले भाजपा को अपना समर्थन दिया था। चौटाला परिवार से ताल्लुक रखने वाले रणजीत की रानियां में खासी पहचान है। वो अभी मनोहर लाल खट्टर सरकार में बिजली मंत्री हैं।

Back to top button