Birthday Special : गुरूवार को 40वां जन्मदिन मनाएंगी नेहा, देखिए कुछ लाजवाब तस्वीरें

मुंबई। बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री नेहा धूपिया 27 अगस्त को अपना 40वां जन्मदिन मनाएंगी। 27 अगस्त, 1980 को कोच्चि‍ में जन्मी नेहा धूपिया एक सिख परिवार से संबंध रखती है। उनके पिता प्रदीप सिंह धूपिया इंडियन नेवी में ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। उनकी मां मनपिंदर एक गृहणी थी। नेहा की शुरुआती पढ़ाई नेवल पब्लिक स्कूल कोच्ची से हुई, लेकिन बाद में उनके पिता का ट्रांसफर दिल्ली हो गया। नेहा ने अपनी आगे की पढ़ाई दिल्ली के नेवल चिल्ड्रेन स्कूल चाणक्यपूरी और स्नातक की पढ़ाई जीसस एंड मैरी कॉलेज से पूरी की। कॉलेज के दिनों में ही नेहा का झुकाव अभिनय की तरफ होने लगा था। साल 2000 में नेहा को बॉबी बेदी द्वारा निर्मित धारावाहिक राजधानी में पहली बार अभिनय करने का मौका मिला।

इसके बाद नेहा टेलीविजन के कई धारावाहिकों में नजर आईं। साल 2002 नेहा की जिंदगी का बहुत महत्वपूर्ण साल रहा। इस साल नेहा ने फेमिना मिस इंडिया-यूनिवर्स का खिताब जीता था। इसके बाद नेहा को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। साल 2003 में नेहा ने हैरी बावेजा द्वारा निर्देशित फिल्म कयामत-द सिटी अंडर थ्रेट के साथ बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में नेहा के साथ अभिनेता अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। हालांकि नेहा इससे पहले मलयालम, तेलुगु और जापानीज फिल्मों में अभिनय कर चुकी थीं।

नेहा हिंदी के साथ-साथ पंजाबी, तमिल, तेलुगु की कई फिल्मों में नजर आई हैं। नेहा की प्रमुख फिल्मों में मिस इंडिया-द मिस्ट्री, जूली, रक्त, सिसकियां, शीशा, क्या कूल हैं हम, तीसरी आंख, चुप चुप के, उत्थान, शूट आउट एट लोखंडवाला, रामा रामा क्या है ड्रामा, रश, उंगली, तुम्हारी सुलु, हिंदी मीडियम आदि शामिल हैं।

फिल्मों के अलावा नेहा कई म्यूजिक वीडियोज और विज्ञापनों में भी नजर आई हैं। इसके अलावा वह टेलीविजन के कई शो में होस्ट और जज की भूमिका में भी नजर आई, जिसमें कॉमेडी सर्कस, एमटीवी रोडीज, छोटे मियां धाकड़ आदि शामिल हैं। नेहा धूपिया अपने बोल्ड इमेज और बेबाकी के कारण हमेशा चर्चा में रहती हैं।

नेहा धूपिया ने अभिनेता अंगद बेदी से 10 मई, 2018 को शादी की थी। दोनों लम्बे समय से रिलेशनशिप में थे। नेहा शादी से पहले प्रेग्नेंट थीं। शादी के छह महीने बाद नेहा ने 18 नवम्बर, 2018 को बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम मेहर बेदी है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button