बिहार के नेता पर जानलेवा हमला, कहा- NDA सरकार में महादलित असुरक्षित

- in बिहार, राज्य

बिहार के पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष और जदयू नेता उदय नारायण चौधरी पर नवादा जिले में कुछ असमाजिक तत्‍वों ने हमला कर दिया। चौधरी वहां से किसी तरह बच कर निकले। हालांकि, प्रशासन ने इस तरह की घटना से इंकार किया है। बताया जा रहा है कि नवादा जिले के अपसड़ गांव में महादलित टोले में एक मांझी की हत्‍या के बाद मामले की जांच के सिलसिले में उदय नारायण चौधरी वहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍हें पीडि़त परिजनों से बातचीत करने से रोका गया। तब उन्‍होंने पीडि़तों को नवादा चलने को कहा। उनके इस बात पर कुछ लोगों ने रोका-टोकी की। बात बढ़ गई और किसी ने उनके उपर हाथ चला दिया। मामला बिगड़ता देख चौधरी वहां से चल दिये।

बिहार के नेता पर जानलेवा हमला, कहा- NDA सरकार में महादलित असुरक्षित

इस बाबत पूर्व विस अध्यक्ष उदय नारायण ने कहा कि मेरे उपर हमला किया गया है। पीड़ित परिवार से मिलने नहीं दिया गया। साथ रहे सुरक्षा कर्मी ने बीच बचाव किया, अन्‍यथा कोई बड़ी घटना हो सकती थी। मेरी जान जा सकती थी। एनडीए की सरकार में महादलित असुरक्षित है।

परमाणु मिसाइल अग्नि 2 का परीक्षण, 2000 किलोमीटर तक है इसकी क्षमता

चौधरी ने कहा कि दलित समाज की बेटी के साथ बलात्‍कार करने की कोशिश की गई थी। विरोध करने पर टाला मांझी को जलाकर मार दिया गया। मैं उसी से मिलने गया था। मुझे उससे बात करने से मना किया गया। लेकिन इसके बावजदू मैंने बात करने की कोशिश की। तब मुझे गाली दी गई। हाथ उठाया गया। स्‍थानीय पुलिस के सामने ऐसा किया गया। यदि मैं वहां से बचकर नहीं निकलता, तो मेरी हत्‍या हो जाती।

उन्‍होंने कहा कि पूरे देश में दलितों पर हमला बढ़ा हुआ है। चाहे बात रोहित वेमुला की हो, भीम आर्मी के चंद्रशेखर की या फिर सहारनपुर की, हर जगह दलितों पर अत्‍याचार बढ़ गये हैं। बिहार के खगडि़या में दीवाली के दिन 86 दलितों का घर जला दिया गया। जब मैं विधानसभा का अध्‍यक्ष रहा और मेरे साथ इस तरह की वारदात हुई तो आम दलितों के साथ क्‍या होता है,  इसका सहज ही अंदाज लगाया जा सकता है।
इस मामले पर नवादा के एसपी विकास बर्मन ने कहा किसी तरहा का हमला नहीं हुआ है। पीड़ित मां-बेटी को नवादा लाने का विरोध मात्र हुआ है।

You may also like

सीटों के ‘सम्मानजनक’ बंटवारे को लेकर CM नीतीश ने अमित शाह से की मुलाकात

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश