बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार का देहांत, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां नीतीश कैबिनेट के एम मंत्री का देहांत हो गया है। बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी के विधायक विनाद कुमार सिंह का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में देहांत हो गया है।

पटना। बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां नीतीश कैबिनेट के एम मंत्री का देहांत हो गया है। बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी के विधायक विनाद कुमार सिंह का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में देहांत हो गया है। दरअसल, विनोद कुमार सिंह पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। ​ब्रेन हेमरेज की शिकायत के बाद उन्हें पिछले कुछ दिनों पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंत्री विनोद सिंह के निधन की जानकारी खुद उनके पीए राजीव रंजन ने दी है।

सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मिली रेप और जान से मारने की धमकी

मंत्री विनोद कुमार सिंह मूल रूप से बिहार के कटिहार के रहने वाले थे और उनकी गिनती बिहार बीजेपी के कद्दावर नेताओं के रूप में होती थी। बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह कटिहार के प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के विधायक थे। कुछ ही दिन पहले उनको पत्नी समेत कोरोना हुआ था जिसके बाद वो स्वस्थ हो गए थे लेकिन इसके बाद फिर उनकी तबियत बिगड़ी जिस कारण इलाज के लिए पटना से उनको एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली भेजना पड़ा था।

साल 2010 में चुनाव में विनोद कुमार सिंह ने कटिहार जिले के प्राणुपुर सीट से चार बार के विधायक महेंद्र नारायण यादव को हरा कर प्राणपुर में दोबारा कमल खिलाय था। 2015 में फिर से विनोद कुमार सिंह ने एनसीपी से उम्मीदवार इशरत प्रवीण को हराया था और विधानसभा पहुंचे थे। उन्हें नीतीश सरकार में खनन एवं भूतत्व मंत्री तथा बाद में पिछड़ा तथा अतिपिछड़ा कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी।

बड़ी खबर: नीतीश का बड़ा दांव, रघुवंश के बेटे सत्य प्रकाश JDU में शामिल

विनोद कुमार सिंह के निधन पर बिहार के राजनेताओं ने गहरा शोक जताया है। बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सिंह के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भाजपा नेता और मंत्री विनोद सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। नीतीश मंत्रिमंडल के मंत्री विनोद सिंह के निधन पर पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा ने भी शोक प्रकट किया है।

Back to top button