बिहार चुनाव: मतदान के दौरान अधिकारी की हार्ट अटैक से हुई मौत

मतदान के दौरान मुजफ्फरपुर की औराई विधानसभा पर पीठासीन अधिकारी की मौत हो गई. अचानक सीने में तेज दर्द हुआ, जब तक इलाज के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया जाता, तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं. 

इस दौरान कुछ समय के लिए मतदान रुक गया. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिसके बाद मतदान शुरू कराया गया.

औराई विधानसभा कटरा प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या 190 पर तैनात पीठासीन अधिकारी केदार रॉय की अचानक तबियत बिगड़ गई. उनके सीने में तेज दर्द हुआ, यह देख मौके पर मौजूद अन्य मतदान कर्मियों ने उन्हें संभाला. उपचार के लिए जब तक कहीं उन्हें ले जाया जाता, तब तक उनकी मौत हो गई. 

सूचना पर डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई. डॉक्टरों ने बताया कि पीठासीन अधिकारी की मौत हार्ट अटैक से हुई है. इस दौरान बूथ पर चुनाव प्रक्रिया कुछ समय के लिए रुक गई. सूचना मिलते ही बूथ पर पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी पहुंच गए.

थाना हथौड़ी पुलिस ने पीठासीन अधिकारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जिसके बाद मतदान केंद्र पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो सकी. बताया गया है कि केदार रॉय सिंचाई विभाग में कर्मचारी थे. एसडीएम ईस्ट डॉ. कुंदन कुमार ने बताया कि पीठासीन अधिकारी के सीने में तेज दर्द हुआ, जिसके बाद उनकी मौत  हो गई. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जो मुआवजे का प्रावधान है, वो मृतक ​आश्रितों को दिया जाएगा. फिलहाल बूथ पर वोटिंग सुचारू रूप से शुरू करा दी गई है. 

Back to top button