बिहार बोर्ड का 7 जून इंटर तथा 20 जून को मैट्रिक का जारी होगा रिजल्‍ट

- in बिहार, राज्य

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 के रिजल्‍ट जारी करने की तिथि की घोषणा की गई।  इंटर परीक्षा का रिजल्‍ट सात जून और मैट्रिक का रिजल्‍ट 20 जून को जारी होगा। परीक्षा समिति के अध्‍यक्ष आनंद किशोर ने यह जानकारी दी।बिहार बोर्ड का 7 जून इंटर तथा 20 जून को मैट्रिक का जारी होगा रिजल्‍ट

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट अंतिम चरण में है। इस साल इंटर और मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा में पैटर्न बदला गया था। इस बार विद्यार्थियों को बेहतर अंक प्राप्त करने की संभावना है। कला, वाणिज्‍य तथा विज्ञान तीनों संकाय में रिजल्ट पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर रहने की संभावना है। इस साल बिहार बोर्ड के 10 वीं की परीक्षा में शामिल होने के लिए 17.70 लाख तथा 12वीं के लिए 12.08 लाख विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

इस वजह से हुई थोड़ी देर

जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड के इंटर का रिजल्ट लगभग तैयार है, लेकिन शिक्षा विभाग एहतियात बरत रहा है कि कहीं से टॉपर प्रॉडिकल गर्ल रुबी राय और गणेश कुमार जैसे कोई विवाद पैदा ना हो जाए। बोर्ड कीयह कोशिश है कि थोड़ी देरी हो लेकिन इस बार कोई बदनामी नहीं होनी चाहिए।

बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने भी स्वीकार किया है कि भले ही रिजल्ट देर से आए लेकिन इस बार हमलोग पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहते हैं कि कोई गड़बड़ी ना हो। उन्होंने बताया कि हमलोगों का पूरा ध्यान इस पर है कि नतीजे में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो।
पिछले साल भी सरकार की काफी बदनामी हुई थी लिहाजा हमलोग गड़बड़ी में जीरो टॉलरेंस को लेकर काम कर रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि परीक्षा परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे, ताकि इस बार छात्रों और अभिभावकों की कोई शिकायत ना मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों