#बड़ा हादसा: रोहिणी इलाके में निर्माणाधीन डिस्पेंसरी की दीवार गिरी..एक मजदूर की मौत

दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 3 इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई. जब निर्माणाधीन डिस्पेंसरी की दीवार का बड़ा हिस्सा भरभराकर नीचे गिर गया.काम कर दो मजदूर मलबे में फंस गए.मलबे में फंसने से एक मजदूर की मौत हो गई. जबकि दूसरा मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है#बड़ा हादसा: रोहिणी इलाके में निर्माणाधीन डिस्पेंसरी की दीवार गिरी..एक मजदूर की मौत#बड़ा हादसा: रोहिणी इलाके में निर्माणाधीन डिस्पेंसरी की दीवार गिरी..एक मजदूर की मौत

एक मजदूर की मौत, एक घायल
फायर ऑफिसर उदय सिंह के मुताबिक शाम तक़रीबन साढ़े पांच बजे के आस-पास का वक्त था. डीडीए के खाली पड़े प्लॉट में डिस्पेंसरी को बनाने का कम चल रहा था. जिसको लेकर दीवार खड़ी की जा रही थी. तीन मजदूर यहां काम कर रहे थे.तभी अचानक से दीवार का बड़ा हिस्सा ताश के पत्तों की तरह ढह गया और काम कर रहे 3 मजदूर अंदर फंस गए.एक नीतीश नाम का मजदूर तो तुरंत बाहर निकल गया. लेकिन दो मजदूर मलबे में ही फंस गए.

तभी आस-पास के लोग, पुलिस ओर दमकलकर्मी की मदद से दोनों को तक़रीबन दो घण्टे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. एक मजदूर बागड़ी ( 20) की मौक़े पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा मजदूर मिंटू को गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

चश्मदीद संजय कुमार ने बताया की वो यहां मौके से निकल रहा था तभी ये हादसा हुआ. बहुत तेजी से आवाज़ से आई . वो तुरन्त उस ओर भागा घायलों को बाहर निकालने में जुट गया. अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि इस बिल्डिंग में बन रही डिस्पेंसरी को कौन बना रहा था.जब इस बिल्डिंग को बनाया जा रहा था.  तो उस वक्त सेफ्टी के इंतजाम किये गए थे या नहीं. क्योंकि ये लापरवाही का मामला है जिसकी वजह से बेगुनाह मजदूर की मौत हो गई.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button