सर्वे में बड़ा ख़ुलासा: पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाने से होते हैं 3 जबरदस्त फायदे, जानकर हो जायेंगे खुश

शारीरिक संबंध के बारे में कहा जाता है कि ये एक ऐसा तरीका होता है जिससे दो लोग एक-दूसरे के करीब आते हैं. ये एक ऐसा तरीका है जिससे दो लोग ना सिर्फ एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानते है बल्कि खुद एक दूसरे को भी और अच्छा जान पाते हैं, लेकिन कई बार क्या देखा गया है कि शारीरिक संबंध बनाते समय पार्टनर्स कुछ ऐसी गलतियाँ कर जाते हैं जिसे बाद में सही नही किया जा सकता. खैर ये सब तो रही बाद की बात लेकिन आज हम आपको संबंध बनाने से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको भी यकीन नहीं होगा.

सर्वे में बड़ा ख़ुलासा: पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाने से होते हैं 3 जबरदस्त फायदे, जानकर हो जायेंगे खुश
सर्वे में हुआ ख़ुलासा: पीरियड्स के दौरान संबंध बनाने के हैं कई फायदे

दरअसल कई बार क्या देखा गया है कि संबंध बनाने के वक़्त अगर महिलाओं को पीरियड्स की समस्या आ जाती है तो वो खुद ही संबंध बनाने से पीछे हट जाती हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनके मन में ये डर बैठ जाता है कि अगर पीरियड्स के दौरान उन्होंने शारीरिक संबंध बनाये तो शायद इससे उन्हें ज्यादा दर्द और परेशानी हो, लेकिन आज हम आपको एक स्टडी का नतीजा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर महिलाओं का ये डर भी रफूचक्कर हो जायेगा. दरअसल अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी में गायनेकोलॉजिस्ट डी फेनर ने बताया है कि पीरियड के दौरान संबंध बनाने से पीरियड के दिन छोटे हो सकते हैं. जी हाँ, सिर्फ इतना ही नहीं इसके अलावा भी इस सर्वे में कुछ और खुलासे भी हुए हैं. आइये बताते हैं उनके बारे में भी.

 

पहला फायदा: स्टडी में हुए खुलासे के बाद ये बात सामने आई है कि पीरियड के दिनों में संबंध बनाने से आपको क्रैंप्स रिलीज करने में मदद मिलती है. इसके साथ-साथ पीरियड में ब्लड आना भी जल्दी बंद हो सकता है.

नहीं छोड़ी ये आदते तो 10 दिन में खराब हो जाएगी किडनी, सीधे जायेंगे शमशान

दूसरा फ़ायदा: जानकारों की माने तो पीरियड सेक्स के बारे में ये भी कहा जाता है कि इस दौरान ऑर्गेज्म से बॉडी ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन रिलीज करता है. इससे आपको अपने पीरियड पेन को भी कम करने में मदद मिलती है.

 

तीसरा फ़ायदा:  पीरियड सेक्स के अनेक फायदों में एक ये भी है कि इस दिन आपको अलग से ल्यूब की जरूरत नहीं होगी. जैसा की देखा गया है कि कई लोग पीरियड ब्लड को घृणा की नजर से देखते हैं, उसे अछूत मानते हैं वहीँ असल में ऐसा नहीं होता है पीरियड ब्लड एकदम शुद्ध होता है. चौथा फ़ायदा: पीरियड सेक्स के बारे में एक रिपोर्ट में तो यह तक दावा किया गया है कि पीरियड में यौन संबंध आपके पार्टनर के साथ कनेक्शन को भी बढ़ाने में मदद करता है. पांचवा फायदा, सर्वे में हुए खुलासे के मुताबिक अगर आप पीरियड में संबंध बनाते हैं तो इससे आप अपने कंफर्म जोन से भी बाहर आते हैं और आप इसके बाद और नई चीजें ट्राई करने पर सोच सकते हैं.

 
Back to top button