सामने आई बड़ी रिपोर्ट, भारतीय से शादी करना चाहती है ये पाकिस्तानी लड़की PM मोदी से लगाई गुहार…

एक तरफ जहां हिंदुस्तान और पाकिस्तान की सरकारें कई मुद्दों को लेकर एक-दूसरे के साथ उलझती रहती हैं. वहीं, कुछ रिश्ते ऐसे भी हैं जो इन सरहदों को नहीं मानते. सरहदों से परे, एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां जालंधर के रहने वाले दूल्हे कमल कल्याण और पाकिस्तान की रहने वाली दुल्हन सुमाइला शादी के बंधन में बंधने के लिए इंतजार कर रहे हैं. लेकिन सरहदों की दूरी और कोरोना वायरस के चलते वे शादी नहीं कर पा रहे हैं.

इसके लिए पाकिस्तान की सुमाइला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जालंधर के रहने वाले युवक से शादी करने को वीजा देने की गुहार लगाई है. सुमाइला लाहौर के जोहनाबाद की रहने वाली है और जालंधर के कमल कल्याण की 2018 में उनकी मंगनी हुई थी. इस साल मार्च में दोनों की शादी होनी थी.

मार्च 2020 में शादी के लिए सुमाइला और उनके कुछ परिवारावलों को पाकिस्तान से जालंधर आना था. लेकिन अब करोना के कारण दोनों की शादी का इंतजार लंबा होता जा रहा है. दूसरी तरफ, पाकिस्तानी दुल्हन को भारत आने के लिए वीजा नहीं मिल पा रहा है, जबकि उसके सारे कागजात पूरी तरह तैयार हैं.

कमल कल्याण जालंधर के मधुबन कॉलोनी के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि उनका यह रिश्ता पिछले 5 साल से चल रहा है और उनके पिता की रिश्तेदारी भी पाकिस्तान में है, जिसके कारण यह रिश्ता परवान चढ़ा है. उनका कहना है कि वह अब तक एक बार भी सुमाइला से नहीं मिले बल्कि सगाई भी वीडियो कॉल के जरिए ही हुई है. कमल ने भी अब भारत सरकार से मांग की है कि वह जल्द से जल्द सुमाइला को भारत आने के लिए वीजा दे, ताकि वह दोनों शादी के बंधन में बंध सकें.

वहीं, कमल कल्याण की मां सुदेश का कहना है कि जब उनको इस रिश्ते के बारे में पता चला तो वह पहले तो अपने बेटे पर काफी नाराज हुईं फिर बाद में दोनों परिवारों की ओर से इस रिश्ते को रजामंदी मिल गई. अब वो चाहते हैं कि किसी तरह लड़की को वीजा मिल जाए और वह भारत आ जाए ताकि दोनों की शादी की जा सके.

इसके साथ ही कमल कल्याण के पिता ओमप्रकाश का कहना है कि उनकी रिश्तेदारी पाकिस्तान में है और सुमाइला उनकी ही एक रिश्तेदार की बेटी है. उनके अनुसार सुमाइला चाहती है कि वह भारत में ही आकर रहे. फिलहाल दोनों परिवारों की सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द सुमाइला को भारत आने के लिए वीजा मिल जाए.

Back to top button