बड़ी खुशखबरी: पोस्ट ऑफिस की इस योजना से आप घर बैठे कमा सकते हैं इतने रुपये

देश में तेजी से बढ़ती महंगाई के इस दौर में देश के डाक घरो ने देशवासियों के लिए एक खुशखबरी दी है। अब पोस्ट ऑफिस की इस नई स्कीम से आप अपनी नौकरी के साथ-साथ हर महीने 5 से 6 हजार रुपये अलग से भी कमा सकते है। बड़ी खुशखबरी: पोस्ट ऑफिस की इस योजना से आप घर बैठे कमा सकते हैं इतने रुपये

दरअसल पोस्ट ऑफिस विभाग ने हाल ही में एक नई योजना लागु करने की घोषणा की है। इस स्कीम का नाम है ‘पोस्ट ऑफिस मंथली इन्वेस्टमेंट स्कीम’। इस स्किम के तहत आपको एक छोटा सा निवेश कर के पोस्ट ऑफिस में एक खता खुलवाना होगा और आपको  पोस्ट ऑफिस की तरफ से हर महीने अधिकतम 5500 रुपये की इनकम की गारंटी दे दी जाएगी। इस खाते को मात्र1500 रुपये  में खुलवाया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक खबर  है कि पोस्ट ऑफिस विभाग ने यह योजना तेजी से घटते अपने अस्तित्व को बचाने के लिए लागू कि है। गौरतलब है कि देश में इंटरनेट टेक्नोलॉजी आने के बाद से बड़ी संख्या में लोगों ने  डाक घरो के जरिये खत भेजना बंद कर दिया और इस वजह से  डाक घरो की  कमाई का सबसे बड़ा जरिया बंद हो गया था। अब डाक घरो ने बैंकों की तर्ज पर चल कर लोगों को लुभाने के लिए इस नई स्कीम की योजना बनाई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच