बड़ी खुशखबरी: UP में होगी सरकारी टीचर्स की बम्पर भर्ती, इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

आप अगर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके काम की है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वित्त वर्ष 2018-19 का बजट पेश करते हुए सरकारी टीचरों के लिए भर्ती का ऐलान किया था. इस पर एक्शन लेते हुए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सहायक अध्यापक के 10,768 पदों पर नियुक्ति करने के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए सहायक अध्यापक परीक्षा-2018 का आयोजन किया जाएगा. अगर आप यह परीक्षा देकर सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो 15 मार्च से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

बड़ी खुशखबरी: UP में होगी सरकारी टीचर्स की बम्पर भर्ती, इस दिन से कर सकते हैं आवेदन

यूपी वालों को मिलेगा लाभ
आरक्षण से जुड़े सभी लाभ केवल उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों को प्राप्त होंगे. अन्य राज्यों के अभ्यर्थी अनारक्षित श्रेणी में माने जाएंगे और वह इसी श्रेणी में इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. विस्तृत विज्ञापन 15 मार्च को जारी होगा. 

कब-तक होंगे ऑनलाइन आवेदन
विज्ञापन जारी होने के बाद UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर आप इस पद से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया एक महीने चलेगी. 15 मार्च से 16 अप्रैल 2018 तक आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

योग्यता
अगर आप इस परीक्षा फार्म को देने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए यह जरूरी है कि आप मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री होने के साथ-साथ बीएड भी हो. कंप्यूटर साइंस टीचर के लिए कंप्यूटर साइंस में बीई या बीटेक हो. इस पद के लिए आपकी न्यूनतम आयु 21 से 40 होनी चाहिए. 

बंद होने वाला है फेमस टीवी शो ‘सावधान इंडिया’? वजह जानकर हैरान हो जायेंगे

 
loading...

You may also like

ओडिशा की चिलका झील में नाव पलटने से 6 की हुई मौत

भुवनेश्वर । ओडिशा के खुर्दा जिला स्थित चिलका झील