बड़ी खुशखबरीः ट्रेन यात्रियों को यात्रा के साथ मिलेगा 10,000 रुपये का इनाम, किराया भी हो जाएगा वापस

यदि आप ट्रेनों में ज्यादा सफर करते हैं तो अब मुफ्त यात्रा के साथ साथ दस हजार रुपये का इनाम भी जीत सकते हैं। इसके लिए यात्रियों को भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) पर अपना खुद का एकाउंट खुलवाना होगा। इसके बाद इस एकाउंट को आधार से लिंक करना होगा। इस योजना के तहत रेलवे ने एक लकी ड्रा स्कीम शुरू की है।

बड़ी खुशखबरीः ट्रेन यात्रियों को यात्रा के साथ मिलेगा 10,000 रुपये का इनाम, किराया भी हो जाएगा वापस

यात्री को IRCTC की वेबसाइट पर खोलना होगा एकाउंट

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

रेलवे अपने यात्रियों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाओं को संचालित कर रहा है। अब रेलवे ने भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम की तरफ से एक विशेष योजना को संचालित किया है। इस योजना के तहत उन यात्रियों को अधिक फायदा होगा, जिनके व्यवसाय में टूर अधिक होता है। ऐसे यात्रियों को आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर अपना एकाउंट खुलवाना होगा।

अगले छह महीने तक जब भी टिकट बुक करेंगे, तो वह लकी ड्रॉ स्कीम में शामिल हो जाएंगे। भारतीय रेलवे हर महीने 5 लोगों को विजेता घोषित करेगी। लकी ड्रा में जीतने वालों को न सिर्फ 10 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा, बल्कि उन्होंने टिकट बुक करने पर जो खर्च किया है, वह पूरा किराया भी वापस दे दिया जाएगा।

अगर SBI या PNB में हैं तो आपका खाता,तो आपके लिए है बड़ी खुशखबरी , घर बैठे मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

आइआरसीटीसी प्रोफाइल में यात्री का जो नाम है, उसी नाम से टिकट बुक करना होगा। जिस महीने यात्री टिकट बुक करेंगे, उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में यात्रियों को पता चल जाएगा कि, वह जीते हैं या नहीं।

इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी अपनी आइआरसीटीसी साइट पर डालेगा। जीतने वालों की रजिस्टर्ड यूजर आइडी पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी। मंडल रेल प्रबंधक एके सिंघल का कहना है कि भारतीय रेलवे ने खानपान एवं पर्यटन निगम के माध्यम से दिसंबर माह में इस योजना को शुरू किया है। यह योजना का लाभ ट्रैवल एजेंट को नहीं, बल्कि उन यात्रियों को होगा, जो आइआरसीटीसी पर अपना खाता खुलवाएंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button