बड़ी खबर: चारा घोटाले में आज दोपहर में आएगा फैसला, और लालू अस्पताल में भर्ती

चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव और अन्य 30 लोगों पर आज फैसला आ सकता है। फिलहाल लालू इस वक्त रांची की बिरसा मुंडा जेल में हैं। हालांकि अचानक हालत बिगड़ने पर लालू यादव को रांची स्थित रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बड़ी खबर: चारा घोटाले में आज दोपहर में आएगा फैसला, और लालू अस्पताल में भर्तीबता दें कि दुमका कोषागार से 3 करोड़ 13 लाख रुपये की अवैध निकासी की गई थी। इस मामले में सीबीआी की शिवपाल सिंह की विशेष अदालत आज फैसला सुना सकती है। आपको बता दें कि देवघर कोषागार से अवैध निकासी के संबंध में लालू समेत अन्य 31 लोग 23 दिसंबर 2017 से जेल में बंद हैं। इन सभी को इस मामले में दोषी करार दिया गया था। 

लालू यादव ने आवेदन कर यह मांग की थी कि फैसले की तारीख आगे बढ़ा दी जाए और तत्कालीन एजी समेत अन्य तीन को आरोपी बनाया जाए। आवेदन में लालू ने कहा था कि साल 1991 से 95-96 तक एजी की रिपोर्ट में इस बात का कहीं जिक्र नहीं है कि पशुपालन विभाग में अत्यधिक और अवैध निकासी की गई थी। लालू के आवेदन पर कोर्ट ने तीन लोगों को आरोपी बनाया। इन तीन आरोपियों में बिहार के पूर्व महालेखागार पीके मुखोपाध्याय, पूर्व उप-महालेखागार बीएन झा और लेखा कार्यालय के पूर्व वरिष्ठ महानिदेशक प्रमोद कुमार हैं। इन्हें सीआरपीसी की धारा 319 के तहत आरोपी बनाया गया है।
 
चाइबासा मामले में लालू को पांच साल की सजा सुनाई गई है। लालू के साथ ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को भी चाईबासा मामले में पांच साल की सजा सुनाई गई थी। साथ ही चारा घोटाले के एक और मामले में लालू और जगन्नाथ को पांच-पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी है। 

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली