बड़ी खबर: युद्ध से बर्बाद सीरिया, बड़े पैमाने पर हवाई हमले, लाशो के ढेर

सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी घोउता में मंगलवार को बड़े पैमाने पर हवाई हमले हुए. हिंसा में तेजी को देखते हुए फ्रांस और ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक आयोजित करने की मांग की है.

बड़ी खबर: युद्ध से बर्बाद सीरिया, बड़े पैमाने पर हवाई हमले, लाशो के ढेर

‘सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने मृतकों की संख्या की ताजा रिपोर्ट में बताया है कि रूस समर्थित शासन के सुरक्षा बलों द्वारा दमिश्क के बाहरी इलाके में 18 फरवरी के बाद से किए जा रहे हमले में कम से कम 177 बच्चों के साथ ही अब तक 800 नागरिकों की मौत हो चुकी है. वहीं, रूस को भी नुकसान का सामना करना पड़ा. रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि रूसी परिवहन विमान मंगलवार को पश्चिमी सीरिया के एक हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें सवार 32 लोगों की मौत हो गई.

बड़ा खुलासा: टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज की पत्नी ने लगाया दूसरी महिलाओं से अवैध संबंध बनाने का आरोप

दमिश्क के निकट विद्रोहियों के कब्जे वाली अंतिम मुख्य क्षेत्र पूर्वी घोउता में सुरक्षा परिषद द्वारा एक महीने के लंबे संघर्षविराम की मांग के बाद भी एक सप्ताह से ज्यादा समय से यहां बमबारी और झड़प जारी है. ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि मंगलवार को कम से कम 19 नागरिकों की मौत हुई. लगातार हो रहे हमले की वजह से फ्रांस और ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष इकाई सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाने का आग्रह किया है. ऐसी संभावना है कि संघर्षविराम की विफलता पर आज (बुधवार को) बातचीत आयोजित हो सकती है.

Loading...

Check Also

जेपी नड्डा और राम माधव कल जाएंगे किश्तवाड़, अजीत परिहार के निवास स्थान पहुंचेंगे कई वरिष्ठ नेता

जेपी नड्डा और राम माधव कल जाएंगे किश्तवाड़, अजीत परिहार के निवास स्थान पहुंचेंगे कई वरिष्ठ नेता

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com