Home > कारोबार > अभी भी जारी है ट्रेड वॉर का असर, सेंसेक्स 60-निफ्टी 9 अंक गिरकर खुला

अभी भी जारी है ट्रेड वॉर का असर, सेंसेक्स 60-निफ्टी 9 अंक गिरकर खुला

इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत शेयर बाजार ने गिरावट के साथ की है. अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर का असर बाजार पर अभी भी दिख रहा है. इसके चलते सोमवार को सेंसेक्स जहां 60 अंक टूटकर 32,536 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी ने भी 9 अंक गिरकर 10 हजार के नीचे खुला.

अभी भी जारी है ट्रेड वॉर का असर, सेंसेक्स 60-निफ्टी 9 अंक गिरकर खुलासोमवार को शुरुआती कारोबार में पीएसयू बैंकों के शेयरों में मजबूती नजर आ रही है. हालांकि ऑटो और मेटल शेयरों के साथ एफएमसीजी शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है.

फिलहाल सेंसेक्स 4.45 अंक  की मजबूती के साथ 32,600.99 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. हालांकि निफ्टी में गिरावट बनी हुई है. फिलहाल निफ्टी 8.60 अंक गिरकर 9,989.45 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. 

यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के ट्रेड वॉर शुरू करने के चलते दुनियाभर के शेयर बाजार कमजोर हुए हैं. घरेलू शेयर बाजार ने शुक्रवार को सुबह गिरावट के साथ शुरुआत करने के बाद यह बंद भी भारी गिरावट के साथ हुआ.

शुक्रवार को सेंसेक्स जहां 409.73 अंक टूटकर 32,596.54 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 10 हजार के नीचे पहुंचकर बंद हुआ. निफ्टी 116.70 अंक गिरकर 9,998.05 के स्तर पर बंद हुआ.

शुक्रवार को कारोबार खत्म होने के दौरान पीएसयू बैंकों के शेयरों में गिरावट दिखी. निफ्टी50 पर सिर्फ 11 कंपनियों के शेयर हरे निशान के ऊपर रहे. जबक‍ि 38 कंपनियों के शेयरों में गिरावट दिखी. सेंसेक्स की भी यही स्थ‍िति है. इसमें भी बैंकों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली.  

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की. ट्रंप के ट्रेड वॉर शुरू करने की वजह से शुक्रवार को बाजार धड़ाम हो गया.  शुक्रवार को निफ्टी जहां 10 हजार के स्तर से भी नीचे आ गया है. वहीं, सेंसेक्स 320 अंकों की गिरावट के साथ खुला.

Loading...

Check Also

18 पैसे/लीटर और सस्‍ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतो में आई गिरावट

18 पैसे/लीटर और सस्‍ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतो में आई गिरावट

दिनोंदिन कम होती तेल की कीमतों से आम आदमी को बड़ी राहत मिल रही है.पिछले …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com