बड़ी खबर: 60 हजार रुपये तक बढ़ेंगे TATA मोटर्स की गाड़ियों के दाम

- in गैजेट

वाहन कंपनी टाटा मोटर्स और निसान इंडिया ने कहा कि वे अपने यात्री वाहनों के दाम अगले महीने से बढाएंगी. कंपनियों का कहना है कि उन्होंने यह फैसला मुख्य रूप से बढ़ते लागत बढ़ोतरी के मद्देनजर किया है. देश की प्रमुख वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने बयान में कहा कि वह अपने यात्री वाहनों की दाम एक अप्रैल से 60,000 रुपये तक बढाएगी. ये जानकारी भाषा के हवाले से मिली है.

60 हजार रुपये तक बढ़ेंगे TATA मोटर्स की गाड़ियों के दामकंपनी का कहना है कि बढ़ी लागत खर्च की भरपाई के लिए यह कदम उठाया गया है. कंपनी की यात्री वाहन श्रेणी में 2.28 लाख रुपये की जेनएक्स नैनो से लेकर 17.42 लाख रुपये वाली SUV हेक्सा शामिल है. टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (पैसेंजर व्हीकल) मयंक पारीक ने कहा ‘बढ़ी लागत खर्च, बाजार की बदलती परिस्थितियों और विभिन्न बाहरी आर्थिक कारकों ने हमें कीमत बढ़ाने पर विचार करने के लिए मजबूर किया.’

इसी तरह निसान ने कहा कि वह भारत में अपने वाहनों के दाम अगले महीने दो प्रतिशत तक बढ़ाएगी. निसान इस समय भारत में तीन मॉडल माइक्रा, सनी और टेरानो बेचती है, जिनकी कीमत 4.64 लाख रुपये से लेकर 14.46 लाख रुपये तक है. वहीं उसके डैटसन ब्रांड के वाहनों गो, गो प्लस और रेडी गो की कीमत 2.49 लाख रुपये से 5.12 लाख रुपये है.

कंपनी के बयान में कहा गया है कि बढ़ती लागत को ध्यान में रखते हुए उसने कीमतें बढ़ाने का यह फैसला किया है. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने अपनी गाड़ियों में एक लाख से 9 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी. यह बढ़ोतरी एक अप्रैल से लागू होगी.

You may also like

Samsung Galaxy J4+, Galaxy J6+ की सेल आज, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने हाल ही में