#बड़ी खबर: राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का हुआ निधन, दिया जाएगा गार्ड ऑफ ऑनर

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का आज मंगलवार दोपहर निधन हो गया है. बलरामजी दास टंडन को मंगलवार की सुबह रायपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. बताया जाता है कि राज्यपाल 15 अगस्त की रिहर्सल में सोमवार को शामिल हुए थे. मंगलवार की सुबह उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया. बलरामजी दास टंडन ने 18 जुलाई 2014 को छत्तीसगढ़ में राज्यपाल पद की शपथ ली थी.#बड़ी खबर: राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का हुआ निधन, दिया जाएगा गार्ड ऑफ ऑनर

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन के निधन पर सीएम रमन सिंह ने सात दिन का राजकीय शोक घोषित किया है.  राज्यपाल टंडन का शव आज शाम को उनके गृहग्राम चंडीगढ़ के लिए रवाना किया जाएगा. इससे पहले छत्तीसगढ़ में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा.

बता दें कि 15 अगस्त के रिहर्सल में राज्यपाल बीते सोमवार को शामिल हुए थे. आज सुबह करीब आठ बजे अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. 90 साल की उम्र राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने दुनिया को अलविदा कह दिया. राज्यपाल को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद से करीब 15 डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही थी.

18 जुलाई 2014 में बलरामजी दास टंडन को छत्तीसगढ़ का गवर्नर बनाया गया था. बलरामजी दास टंडन 1953 में पहली बार अमृतसर म्यूनसिपल कॉरपोरेशन के कॉरपोरेटर बने थे. बलरामजी दास टंडन अमृतसर से चार बार पंजाब विधानसभा के सदस्य चुने गए. टंडन पंजाब सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं और उद्योग, स्वास्थ्य, श्रम और रोजगार जैसे अहम मंत्रालय भी संभाल चुके हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

देशभर की निचली अदालतों में 22 लाख से ज्यादा मामले हैं लंबित

देशभर की कई अधीनस्थ अदालतों में 22 लाख