बड़ी खबर: सरकार ने अचानक लिया फैसला, बंद होंगी इन बैंकों की 35 शाखाएं-निकाल लें पैसा वरना

पीएनबी घोटाले के बाद सरकार पूरे एक्शन में है। सरकार ने विदेशों में सरकारी बैंकों की 35 विदेशी शाखाएं बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही 69 विदेशी शाखाओं की जांच भी चल रही है। इसके अलावा घाटे में चल रही शाखाएं भी बंद करने की सिफारिश की गई है। फाइनेंस सेक्रेटरी राजीव कुमार ने ट्वीट कहा है कि पीएसयू बैंक अपने 35 विदेशी ब्रांच को कंसालिडेट करेंगे। वे यह काम इस तरह से करेंगी कि इन देशों में उनकी मौजूदगी पर कोई असर न पड़े। इसके अलावा पीएसयू बैंकों की 69 विदेशी ब्रांच के काम काज की जांच की जा रही है।

बड़ी खबर: सरकार ने अचानक लिया फैसला, बंद होंगी इन बैंकों की 35 शाखाएं-निकाल लें पैसा वरना

 

15 दिन में दूर करें सिस्टम खामियां : 

इससे पहले फाइनेंस मिनिस्‍ट्री ने पीएसयू बैंकों से कहा था कि वे 15 दिन में सिस्‍टम में रिस्‍क और कमियों को पहचान कर उनको खत्‍म करने के लिए कदम उठाएं। इसके अलावा फाइनेंस मिनिस्‍ट्री ने पीएसयू बैंकों से कुल लोन और एनपीए का ब्‍यौरा भी देने को कहा था 

त्रिपुरा में ट्रंप कार्ड साबित हुए योगी , गुजरात-हिमाचल में भी रहे कामयाब

पीएनबी फ्रॉड से सामने आई बैंकिंग सिस्‍टम की खामियां : 

पीएनबी फ्रॉड सामने आने के बाद बैकिंग सिस्‍टम की खामियां उजागर हो गई हैं। सरकार इस बात से चिंतित है कि सालों से कर्मचारियों की मिलीभगत से हो रहे फ्रॉड को बैंक का इंटरनल सिस्‍टम पहचानने में असफल रहा। इस वजह से सरकार बेकिंग सिस्‍टम को नए सिरे से मजबूत करना चाहती है जिससे भविष्‍य में बैकों में फ्रॉड और बढ़ते एनपीए पर अंकुश लगाया जा सके।

 

You may also like

ऐसे भारत से भागा था विजय माल्या: CBI ने किया खुलासा..

  सूत्रों ने कहा कि पहले सर्कुलर में