Jio यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, 5 साल तक मिलेगा क्रिकेट का भरपूर आनंद

रिलायंस जियो ने भारत में होने वाले क्रिकेट मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए स्टार इंडिया के साथ 5 साल का करार किया है. रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा कि इस करार के तहत देश में जियो टीवी और हॉट स्टार के ग्राहक प्रसारण किए गए भारत के सभी क्रिकेट मैच देख पाएंगे.  Jio यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, 5 साल तक मिलेगा क्रिकेट का भरपूर आनंद

बयान में कहा गया, ‘अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ-साथ इस साझेदारी में बीसीसीआई के घरेलू प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं.’ इस साझेदारी पर जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, ‘हर भारतीय तक बेहतरीन मुकाबलों का ऐक्सेस होने के साथ-साथ क्वालिटी और कंटेंट को कन्ज्यूम करने के लिए किफायती बैंडविड्थ भी होना चाहिए.’

इसके अलावा आपको बता दें जियोफोन में WhatsApp के बाद अब हाल ही में YouTube का सपोर्ट भी दे दिया गया है. यूजर्स इसे जियोस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इससे आप चलते फिरते यूट्यूब वीडियोज देख सकते हैं साथ ही फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस के जरिए अपने कॉन्टैक्ट्स को शेयर भी कर सकते हैं.

जुलाई में 41 वें एनुअल जनरल मीटिंग के दैारान रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने यूट्यूब और वॉट्सऐप के जियोफोन में आने की घोषणा की थी. जियोफोन में YouTube ऐप डाउनलोड करने के लिए मेन मेन्यू से जियोस्टोर में जाना होगा. फिर यहां से लिस्ट से यूट्यूब ऐप को खोजना होगा. इसके बाद इंस्टॉलेशन शुरू करने के लिए इंस्टॉल ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा.  

यूट्यूब ऐप को ऐक्सेस करने के लिए जियोफोन का लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर चलना जरूरी है. यूजर्स अपने जियोफोन में Settings > Device > Software update में जाकर लेटेस्ट सॉफ्टवेयर के अपडेट को देख सकते हैं.

एंड्रॉयड और ios की तरह ही जियोफोन के लिए डिजाइन किए गए यूट्यूब में होम और ट्रेडिंग टैब्स दिए गए हैं. पर्सनलाइज्डरिजल्ट पाने के लिए होम टैब में जाकर गूगल अकाउंट में साइन इन भी किया जा सकता है. एंड्रॉयड और ios डिवाइसेज की तुलना में जियोफोन के स्क्रीन की साइज काफी छोटी है. हालांकि वीडियो प्लेयर में फुल-स्क्रीन ऑप्शन दिया गया है, जिससे स्क्रीन को पोर्टेट से लैंडस्केप में चेंज किया जा सकता है.

Back to top button