Home > Mainslide > बड़ी खुशखबरी: खत्म होगी हवाई यात्रियों की सभी मुश्किलें, अब ऐप से बुक कर सकेंगे इन 27 एयरलाइंस के टिकट

बड़ी खुशखबरी: खत्म होगी हवाई यात्रियों की सभी मुश्किलें, अब ऐप से बुक कर सकेंगे इन 27 एयरलाइंस के टिकट

अब हवाई यात्रियों को टिकट बुक कराने के लिए अलग-अलग एयरलाइंस कंपनियों के ऐप को डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा। अभी अन्य ट्रेवल वेबसाइट या फिर उनके ऐप पर यात्रियों को इस सुविधा का लाभ मिलता था। लेकिन एयरलाइन कंपनी के ऐप या वेबसाइट पर ऐसा नहीं होता था। यात्री अब 28 स्टार एयर लाइंस कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर एक दूसरे के टिकट बुक करा सकते हैं। बड़ी खुशखबरी: खत्म होगी हवाई यात्रियों की सभी मुश्किलें, अब ऐप से बुक कर सकेंगे इन 27 एयरलाइंस के टिकट
28 कंपनियों ने बनाया स्टार एलाइंस नेटवर्क

विश्व की 28 प्रमुख एयरलाइंस कंपनियों ने स्टार एलाइंस नेटवर्क बनाया है। इस एलाइंस की खास बात यह है कि कोई भी यात्री एक मेंबर कंपनी की वेबसाइट पर जाकर के अन्य एयरलाइंस कंपनियों के लिए भी टिकट बुक करा सकते हैं। उदाहरण के लिए आप एयर इंडिया की वेबसाइट पर जाकर के लुफ्थांसा एयरलाइंस का टिकट बुक कर सकेंगे। 

कंपनियों ने लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म

इन कंपनियों नें ऐक्सेंचर के द्वारा तैयार किए गए डिजिटल प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म सभी मेंबर एयरलाइंस कंपनी और थर्ड पार्टी सोर्स के डाटा को एक जगह दिखाता है। 

यह प्रमुख कंपनियां हैं शामिल
जो कंपनियां इस नेटवर्क में शामिल हैं उनमे एयर इंडिया, अदरिया एयरवेज, एयर कनाडा, एयर चाइना, एयर न्यूजीलैंड, एएनए, एशियाना एयरलाइंस, इथोपिया एयरलाइंस, लुफ्थांसा, साउथ अफ्रीकन एयरवेज और टर्की एयरलाइंस शामिल हैं। 

 
 
Loading...

Check Also

उड़ान के दौरान इंडिगो विमान से निकला धुंआ, सभी यात्री सुरक्षित

उड़ान के दौरान इंडिगो विमान से निकला धुंआ, सभी यात्री सुरक्षित

जयपुर से कोलकाता जा रहे इंडिगो के एक विमान में उड़ान के दौरान धुआं उठने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com