Home > बड़ी खबर > बड़ी खबर:WhatsApp से भारतीय सैनिकों को टारगेट कर रहे हैं चीनी हैकर्स, अलर्ट जारी

बड़ी खबर:WhatsApp से भारतीय सैनिकों को टारगेट कर रहे हैं चीनी हैकर्स, अलर्ट जारी

भारत सहित पूरी दुनिया में व्हाट्सऐप काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. 1 अरब से ज्यादा यूजर्स हैं. भारतीय सेना ने इसे लेकर एक वॉर्निंग जारी की है. इसमे व्हाट्सऐप यूजर्स से कहा गया है कि वो सोशल मीडिया पर अलर्ट रहें, क्योंकि चीनी हैकर्स भारतीय यूजर्स को टारगेट करके पर्सन डेटा चुरा रहे हैं.

बड़ी खबर:WhatsApp से भारतीय सैनिकों को टारगेट कर रहे हैं चीनी हैकर्स, अलर्ट जारीभारतीय सेना ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट किया है. इसमें लिखा है, ‘सजग रहे, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें. भारतीय सेना सोशल मीडिया उचित एवं नियमबद्ध एकाउंट को प्रोत्साहित करता है.  हैकिंग जोरो पर है, उनके लिए जो असावधान हैं. अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें. व्यक्तिगत एवं ग्रुप एकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें.’

इस ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया गया है. इसके मुताबिक सिम अगर आप नंबर चेंज करते हैं तो उस नंबर से व्हाट्सऐप डिलीट करके सिम तोड़ दें.  व्हाट्सऐप ग्रुप यूजर्स से कहा गया है कि अगर आप मोबाइल नंबर चेंज करते हैं तो ग्रुप ऐडमिन को इसकी जानकारी दें.

दरअसल इंडियन आर्मी के मुताबिक व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए हैकिंग की जा रही है और यह एक नया तरीका बन रहा है और हमारे सिस्टम में सेंध लगा रहा है.  चीनी हैकर्स आपकी डिजिटल दुनिया में सेंध लगाने के लिए हर तरह का तरीका अपना रहे हैं.  

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब भारतीय आर्मी ने चीनी हैकर्स से अगाह किया है. इससे पहले भी सेना ने LAC के सैनिकों को व्हाट्सऐप सहित दूसरे ऐप्स यूज करने से मना किया था.इन सब के अलावा चीनी इंस्टैंट मैसेजिंग WeChat को लेकर भी डेटा सुरक्षा की वजह से काफी विवाद हुआ है. हाल ही में चीनी यूसी ब्राउजर की भी सुरक्षा पर सवाल खड़े हुए जब कंपनी पॉलिसी में बदलाव करते हुए यूजर डेटा कलेक्ट करना शुरू किया. इसके बाद गूगल ने प्ले स्टोर यूसी वेब ऐप को कुछ समय के लिए हटा लिया बाद में जब यूसी ने अपने उस पॉलिसी में बदलाव किया जिसके बाद गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को दुबारा जगह दी गई.

Loading...

Check Also

मध्यप्रदेश में मनमोहन ने राफेल डील को लेकर कहा- दाल में जरूर कुछ काला है

मध्यप्रदेश में मनमोहन ने राफेल डील को लेकर कहा- दाल में जरूर कुछ काला है

राफेल सौदे का मामला चुनाव का अहम मुद्दा बना हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com