Home > गैजेट > BIG NEWS: दिवालिया हो सकती है Aircel, ऐसे पोर्ट कराएं अपना मोबाइल नंबर

BIG NEWS: दिवालिया हो सकती है Aircel, ऐसे पोर्ट कराएं अपना मोबाइल नंबर

जो यूजर एयरसेल ऑपरेटर का इस्तेमाल कर रहे है, उन्हें जल्द से जल्द अपना नंबर अन्य कंपनियों में पोर्ट करना लेना चाहिए।

नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनी एयरसेल दिवालिया होने की कगार पर है। इकोनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक कंपनी नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) में दिवालिया होने की अर्जी देगी। ऐसे में सबसे ज्यादा नुकसान आम लोगों का होता है, जो कंपनी की सेवा लेते हैं। दिवालिया होने की अर्जी से पहले ही कंपनी का बोर्ड भंग कर दिया जाएगा। इसके साथ ही देश की सबसे छोटी टेलीकॉम कंपनी एयरसेल खत्म हो जाएगी। 

BIG NEWS: दिवालिया हो सकती है Aircel, ऐसे पोर्ट कराएं अपना मोबाइल नंबरजो यूजर एयरसेल ऑपरेटर का इस्तेमाल कर रहे है, उन्हें जल्द से जल्द अपना नंबर अन्य कंपनियों में पोर्ट करना लेना चाहिए। अगर आप भी एयरसेल ऑपरेटर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको अपना नंबर एयरटेल, जियो, वोडाफोन या अन्य किसी ऑपरेटर में पोर्ट करना लेना चाहिए। नंबर पोर्ट कराने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। 

ऐसे कराएं नबंर पोर्ट
– अपने एयरसेल मोबाइल से ‘PORT मोबाइल नंबर’ लिखकर 1900 पर  एसएमएस भेज दें
– इसके बाद आपको एक पोर्ट नंबर मिलेगा
– इस नंबर को आप किसी अन्य रिटेलर के पास ले जाएं और मनचाहे ऑपरेटर में अपना नंबर पोर्ट करने के लिए देदें
– कुछ दिनों के बाद आपका पुराना मोबाइल नंबर पोर्ट हो जाएगा

मैक्सिस ने पीछे खींच लिए हाथ
खबर की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि मलेशिया की पेरेंट कंपनी मैक्सिस कंपनी में पूंजी डालने वाली थी, हालांकि बाद में उसने हाथ पीछे खींच लिए। कंपनी अपने कर्जदारों से सितंबर से 15,500 करोड़ रुपए के कर्ज को रिस्ट्रक्चर करने की बातचीत कर रही है हालांकि कुछ हो नहीं पाया। ईटी के मुताबिक इस मामले पर एयरसेल ने बयान देने से इंकार कर दिया और एसबीआई ने भी जवाब नहीं दिया।

एयरसेल की 6 सर्किल में सेवा बंद

सितंबर से एयरसेल ने बैंक का पैसा नहीं चुकाया है इसलिए उसका कर्ज रिस्ट्रक्चर नहीं हो सकता है। NCLT में कुछ दिन में दिवालिया होने की कंपनी अर्जी देगी। कंपनी को कर्ज देने वाले बैंकों की मंगलवार को बैठक है। कंपनी हर महीने 400 करोड़ कमाती है। इसमें से 100 करोड़ रुपए टर्मिनेशन चार्ज और 280 करोड़ रुपए दूसरे तरीके से आते हैं। हाल ही में एयरसेल ने 6 सर्किल में सेवा बंद कर दी थी। रिलायंस जियो के आने के बाद एयरसेल चौंथी कंपनी है जिसने अपनी सेवा बंद की है। नार्वे की टेलीनॉर अपने एसेट भारती एयरटेल में ट्रांसफर कर रही है। एयरटेल टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेली सर्विस को खरीद रही है। आरकॉम का वायरलेस कारोबार रिलायंस जियो खरीद रही है।

5 हजार कर्मचारियों पर असर होगा
कंपनी के इस कदम से 5 हजार कर्मचारी प्रभावित होंगे। इसके अलावा वेंडर्स, पार्टनर, टॉवर ऑपरेटर जीटीएल इंफ्रा, भारती इंफ्राटेल, इंडस टॉलर और एटीसी पर भी असर पड़ेगा। एयरसेल सभी कंपनियों को अपने 40 हजार टॉवर लीज करती है।

 
Loading...

Check Also

जानिए, Airtel का नया प्लान, मिलेगा 105 GB डेटा प्रतिदिन...जानिए, Airtel का नया प्लान, मिलेगा 105 GB डेटा प्रतिदिन...

जानिए, Airtel का नया प्लान, मिलेगा 105 GB डेटा प्रतिदिन…

इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 1.4GB डेटा मिलेगा. ये नया प्लान कंपनी के दूसरे …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com