प्राइवेट नौकरी वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, मोदी सरकार ने किया ऐसा काम…

- in Mainslide, राष्ट्रीय

हमारे देश में कई ऐसी सरकारे आईं और अच्छा काम भी दिखाने की कोशिश की और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश में भी रही है, पर मौजूदा समय में मोदी सरकार ने जो करके दिखाया है, वो शायद ही कोई कर पायेगा। मोदी सरकार ने ऐसी ऐसी योजनाएं जनता के सुविधा के लिये दी है, जो कि प्रसंशनीय है। मोदी सरकार एक बाद एक फैसले ले रही है, जो कि चौकाने वाले है, इसी क्रम में प्राइवेट नौकरी वालों के लिये बड़ी खुशखबरी, ऐसा कदम आज तक किसी सरकार ने नही उठाया है।

प्राइवेट नौकरी वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, मोदी सरकार ने किया ऐसा काम...

दरअसल इस योजना के अन्‍तर्गत प्राइवेट सेक्‍टर में जॉब करने वाले लोगों को काफी सहायता मिल सकेगी। आपको बता दे कि अक्‍सर लोगों में इस बात का डर लगा रहता है, कि कहीं उसकी जॉब चली न जाये, अगर जॉब चली गई तो परिवार का खर्च कैसे चल पायेगा, अगर आपको भी इस बात की चिंता सता रही है, तो मोदी सरकार आपके लिए एक स्पेशल तरीके का अकाउंट लाने वाली है, जो नौकरी जाने के पश्‍चात भी आपको काफी सहूलियत मिल सकेगी, आपको बता दे कि इस योजना के अन्‍तर्गत मोदी सरकार 50 करोड़ से अधिक भारतीयों के खाते खुलवाने की तैयारी में है। इस योजना के अन्‍तर्गत यह एक सोशल सिक्योरिटी खाता होगा जो आपको पीएफ पेंशन और ग्रुप मेडिकल इंश्योरेंस के अतिरिक्‍त अनइंप्लाइमेंट बेनिफिट मुहैया कराएगा।

कर्नाटक चुनाव: यह 3 कारण कभी BJP को अगली सरकार बनाने के लिए

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि हम जिस खाते के संबंध में बात कर रहे है, उसका नाम विश्‍वकर्मा खाता है, विश्वकर्मा खाता वर्कर के लिए इन वैलेडिटी बेनिफिट भी सुनिश्चित करेगा, इस स्कीम के तहत अगर कोई वर्कर किसी कंपनी में काम करता है, तो उस कंपनी या संस्थान की जिम्मेदारी होगी कि वह एक तय समय में उस वर्कर का सोशल सिक्योरिटी अकाउंट विश्वकर्मा कार्मिक सुरक्षा खाता खुलवाए, अगर कंपनी या संस्थान वर्कर का खाता तय समय में नही खुलवाता है, तो वर्कर स्‍वंय अपना खाता खुलवा सकता, इसके लिए सरकार अलग से व्यवस्था करने की तैयारी कर रही है, 

1 Comment

  1. Comment…news to pura likha karo aadhi adhuri jAankaari mat share kiya karo.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नये सौर उर्जा नीति के तहत लगाया जायेगा 2022 तक 4000 मेगावाट का प्लांट

गुरुग्राम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष-2022 तक देश में