RBI की पॉलिसी से पहले दिखा बड़ा उछाल, सेंसेक्स-निफ्टी ने बनाया नया रिकार्ड, रुपये में छाई सुस्ती

- in कारोबार
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मौद्रिक समीक्षा नीति से पहले भारतीय शेयर बाजार ने नया कीर्तिमान बनाया। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही नए शिखर पर पहुंच गए। वहीं रुपये में सुस्ती देखने को मिली। 

सेंसेक्स 71 अंक की बढ़त के साथ 37,677 के स्तर पर और निफ्टी 24 अंक चढ़कर 11,381 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। खुलने के बाद निफ्टी ने 11,386.9 का नया रिकॉर्ड उच्चतम स्तर बनाया, तो सेंसेक्स भी 37,711.9 की नई ऊंचाई पर पहुंचने में कामयाब रहा। निफ्टी छह बार और सेंसेक्स आठवीं बार रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला है। 

दिग्गज शेयरों में आईओसी, बजाज ऑटो, ल्यूपिन, एचपीसीएल, बीपीसीएल, वेदांता, भारती एयरटेल, टीसीएस और कोटक महिंद्रा बैंक 2.4-1.1 फीसदी तक चढ़े हैं। मिडकैप शेयरों में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, आदित्य बिड़ला फैशन, भारत फोर्ज, एम्फैसिस और अदानी पावर 4.5-2.25 फीसदी तक उछले हैं। स्मॉलकैप शेयरों में क्यूपिड, जेके पेपर, हुहातामकी पीपीएल, ओरिएंट पेपर और 8के माइल्स 12.4-5 फीसदी तक मजबूत हुए हैं। 

रुपये में सुस्ती बरकरार
रुपये की शुरुआत सुस्ती के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसा गिरकर 68.55 के स्तर पर सपाट खुला है। वहीं, कल के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे की मजबूती के साथ 68.54 के स्तर पर बंद हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

#बड़ी खबर: सरकार ने सार्वजनिक बैंकों में नियुक्त किये 14 कार्यकारी निदेशक

सरकार ने महाप्रबंधक (जीएम) स्तर के 14 अधिकारियों