फ़्रांस सरकार का बड़ा ऐलान, खिलाड़ियों का होगा भव्य स्वागत

रूस में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप का शानदार समापन हो चूका है. लेकिन इसके बाद फ़्रांस की सरकार ने खिलाड़ियों के लिए उपहारों की बरसात कर दी है. फ़्रांस सरकार खिताब अपने नाम करने वाली फ्रांस की टीम को देश का सबसे बड़ा सम्मान लीजियोन दे ऑनर प्रदान करने वाली है. जानकारी के मुताबिक, फ्रांस की सरकार ने सोमवार को इस बात की घोषणा की. 

बता दें कि यह विनर टीम अपने देश पहुंच चुकी है, टीम जब अपने देश लौटी तब प्रशंसकों का हुजूम उन्हें देखने के लिए उतावला था. जहां उसका सम्मान समारोह अभी बाकी है. फ्रांस ने रविवार रात मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. इससे पहले फ्रांस ने 1998 में विश्व विजेता का बनने का गौरव हासिल किया था.

1000 दिन के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में वापसी कर रहा ये क्रिकेटर

आपको बता दें कि विश्व विजेता टीम के खिलाड़ियों का देश की राजधानी में खुद राष्ट्रपति स्वागत करेंगे और इस दौरान खिलाड़ियों के लिए परेड का भी आयोजन किया जाएगा. टीम को यहां तक एक खुली बस में लाया जाएगा. साथ ही बता दें कि पेरिस के छह मेट्रो स्टेशनों के नाम फ्रांस की वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ियों के सम्मान में बदले गए हैं.

Back to top button