बड़ी खुशखबरी: अब सेल्फ इंप्लॉयड लोगों को भी मिलेगा एसबीआई से होम लोन

- in कारोबार, बड़ी खबर
अब वैतनिक और स्वरोजगार करने वाले लोग भी आसानी से होम लोन ले सकेंगे। पहले ऐसे लोगों को बैंक लोन देने में आनाकानी करते थे, जिसकी वजह से उनको घर खरीदने के लिए लोन मिलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। 

 

बड़ी खुशखबरी: अब सेल्फ इंप्लॉयड लोगों को भी मिलेगा एसबीआई से होम लोनएसबीआई ने मिलाया हाथ
देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने इंडिया मोर्गेट गारंटी कार्पोरेशन (आईएमजीसी) के साथ हाथ मिलाया है। बैंक ने अपने एक बयान में कहा है कि इस पेशकश से तय नियामकीय ढांचे में ही आवास ऋण पात्रता 15 फीसदी तक बढ़ जाएगी।

बैंक ने कहा है कि उसने यह पहल सस्ते आवास खंड में बढ़ती मांग को देखते हुए की है ताकि लक्षित वर्ग को बेहतर शर्तों पर आवास ऋण उपलब्ध करवाया जा सके। इस समझौते में संभावित ग्राहक को आईएमजीसी का रिस्क गारंटी कवर लेना होगा। 

एटीएम कार्डधारकों को मिल रही है यह सुविधा
देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने करोड़ों एटीएम कार्ड धारकों के लिए एक यूनिक सर्विस  ऐप को लॉन्च किया है। इस ऐप की मदद से बैंक के ग्राहक अपने एटीएम कार्ड को सुविधानुसार ऑन-ऑफ कर सकेंगे। इसके साथ ही कार्ड के खो जाने पर इस ऐप की मदद से ब्लॉक कर सकेंगे। 

एसबीआई क्विक से हर मुश्किल होगी आसान
एसबीआई ने अपने इस ऐप को क्विक नाम दिया है। बैंक ने इस ऐप को एंड्रायड और आईओएस दोनों वर्जन पर लॉन्च किया है। बैंक के अनुसार कोई भी ग्राहक इस ऐप की मदद से  अपने कार्ड को कंट्रोल कर सकता है। वहीं इस ऐप की मदद से एटीएम पिन भी जेनरेट किया जा सकेगा। 

You may also like

बड़ी खुशखबरी: अब इस कार्ड के जरिये यात्री कर सकेंगे बस, मेट्रो और ऑटो में सफर

जल्द ही देशवासियों को एक शहर से दूसरे