बड़ा हादसा: हाईटेंशन की चपेट में आकर श्रमिकों से भरी बस बनी आग का गोला, राहत-बचाव कार्य जारी

उत्तराखंड के रुड़की में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। कलियर में एक सवारियों से भरी बस में आग लगने से आधा दर्जन यात्री झुलस गए। हादसे का कारण हाईटेंशन लाईन का तार बताया गया है।

बस में करीब 50 यात्री सवार थे। जिसमें से अन्य यात्री भी हल्के झुलसे हैं। वहीं एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को रुड़की सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भिजवाया गया है। एक कि हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया।

मौके पर जमा ग्रामीणों की भीड़
हरिद्वार स्थित एल्प्स कम्पनी की बस प्रतिदिन की तरह कलियर क्षेत्र से कर्मचारियों को लेने आई थी। बस अलग-अलग गांव से महिलाओं एवं पुरुषों को एकत्र करती है। आज सुबह वह इनायतपुर से सिडकुल की ओर जा रही थी। जैसे ही बस हद्दिवाला के समीप पहुंची तो सड़क के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाईन का तार बस से टच हो गया। इस कारण बस में करंट फैल गया।

आग की लपटों से घिरी बस

आग लगते ही सवारियों में चीख पुकार मच गई। बस में सवार लोगों को इतना मौका भी नही मिला कि वह अपनी जान बचाने के लिए भाग पाएं। बस में सवार करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह झुलस गए। मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। वहीं सूचना परिजनों को मिली तो वह भी घटनास्थल की ओर दौड़ लिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रुड़की सिविल अस्पताल भिजवाया है। वहां 20 वर्षीय निशा की हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया गया। 

घायल लोग
मुकेश ड्राईवर इनायत पुर,  दीपक सैनी पुत्र आंनद मसाई कला , सचिन पुत्र नेकीराम बेलकी मसाई, निशा पुत्री रामकुमार इनायतपुर , सलमान पुत्र आलम हलजोरा , गुलफाम पुत्र निन्ना हलजोरा सहित अन्य घायल। 

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
मौके पर इकट्ठे हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना था कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है।

क्योंकि यह हाईटेंशन लाईन का तार पिछले कई दिनों से सड़क पर झूल रहा था लेकिन किसी ने इसकी ओर ध्यान नही दिया। ग्रामीणों ने दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग भी की है।

Back to top button