भारत बनाम वेस्टइंडीज: उमेश यादव के कमाल के बाद, अब पृथ्वी शॉ का धमाल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज इंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 311 रन बनाकर ढेर हो गई है. वहीं भारत ने अपनी पहली पारी की शुरआत करते हुए 1 विकेट खोए 74 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ 50 और चेतेश्वर पुजारा 5 रन बनाकर क्रीज़ पर हैं., जबकि लोकेश राहुल 4 रन बनाकर होल्डर की गंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. पृथ्वी शॉ ने पारी की शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और वे मात्र 39 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत बनाम वेस्टइंडीज: उमेश यादव के कमाल के बाद, अब पृथ्वी शॉ का धमाल

इससे पहले आज मैच के दूसरे दिन इंडीज ने 7 विकेट पर 295 से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन उसके अंतिम तीन विकेट मात्र 16 रन जोड़कर आउट हो गए. कल 98 रन पर नाबाद रहे रोस्टोन चेज़ ने आज अपना शतक पूरा किया और 189 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 106 रन बनाए लेकिन उमेश यादव की एक शानदार गेंद उनके स्टंप्स ले उड़ी और उनकी शानदार पारी का समापन हुआ. इसके बाद बिशू 2 रन और गेब्रियल 0 भी जल्द ही चल बसे.

भारत की ओर से तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने 88 रन देकर सर्वाधिक 6 विकेट लिए, जो की टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. उनके अलावा बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने 85 रन देकर 3 और अश्विन ने 49 रन देकर 1 विकेट लिया. आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट श्रृंखला में भारत पहले ही 1-0 की अजेय बढ़त बना चुका है, अब अगर इंडीज को श्रृंखला गंवाने से बचना है तो उसे यह मैच जीतना होगा ताकि सीरीज को बराबरी पर समाप्त किया जा सके. 

Back to top button