शमी विवाद के बीच दिलीप वेंगसरकर ने धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा-धोनी भी…

- in खेल

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी ने आरोप लगाया था कि दूसरी महिलाओं के साथ उनके अवैध संबंध है। अपने फेसबुक अकाउंट से शमी द्वारा दूसरी महिलाओं से बात करने वाले स्क्रिनशॉट को शेयर करते हुए उनकी पत्नी हसनी जहां ने शमी पर ये गंभीर आरोप लगाया था। इस आरोप के बाद शमी लगातार किसी ना किसी मुसीबत में फंसते जा रहे हैं। जहां एक ओर सबका ध्यान शमी की तरफ था तो इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता रह चुके दिलीप वेंगसरकर ने धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।
शमी विवाद के बीच दिलीप वेंगसरकर ने धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा-धोनी भी...
वेंगसरकर ने साल 2008 से जुड़े एक ऐसी बात के बारे में खुलासा किया है जिसे सुनकर किसी भी क्रिकेट प्रेमी को यकीन नहं होगा। उन्होंने कहा है कि, तत्कालिन कोच गैरी कर्स्टन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को टीम में शामिल किए जाने के पक्ष में नहीं थें। इसके साथ ही वेंगसरकर ने यह भी खिलासा किया है कि, उन्हें मुख्य चयनकर्ता के पद से सिर्फ इसलिए हटना पड़ा था क्योंकि उन्होंने आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के एक खिलाड़ी को टीम में लेन से मना कर दिया था।

Mid-Day में छपी खबर के मुताबिक वेंगसरकर ने अपने बयान में कहा कि, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले एमर्जिंग प्लेयर्स का टूअर था। जिसमें सेलेक्शन कमेटी ने यह तय किया था कि अंडर-23 प्लेयरों को इस टूर्नामेंट में मौका दिया जाएगा। इससे कुछ समय पहले भारत ने विराट कोहली के नेतृत्व में अंडर-19 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया था। तो कोहली के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इसमें मौका दिया गया था। वेंगसरकर ने बताया किउन्होंने विराट कोहली को इस टूर्नामेंट के दौरान बल्लेबाजी करते देखा था और इस वजह से वो उनसे काफी ज्यादा प्रभावित हुए थें।

इस दिग्गज खिलाडी ने महज 24 घंटे में कप्तानी से वापस लिया अपना नाम, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

उन्होंने इस बाबत आगे जानकारी देते हुए बताया कि, जब वो कोहली की बल्लेबाजी देखकर वापस भारत लौटे तो उन्होंने श्रीलंका दौरे के लिए कोहली को टीम में लिए जाने की बात कही। उन्होंने बताया, मुझे लगा कि कोहली को टीम इंडिया में शामिल किए जाने के लिए यह एक आदर्श स्थिति है। मेरे इस बात से मेरे सहयोगी चयनकर्ता सहमत थे लेकिन कोच गैरी कर्स्टन और कप्तान धोनी कोहली को खेलते हुए ज्यादा नहीं देखा था इस वजह से वो लोग अनिच्छुक दिखाई दिए।

You may also like

आपको नहीं होगा यकीन, टेस्ट क्रिकेट के बारे में ये सब बोलते है विराट कोहली

टेस्ट क्रिकेट खेल का सबसे खूबसूरत प्रारूप है।