Home > कारोबार > SBI और IMGC के बीच समझौता, अब अवैतनिक भी ले सकेंगे Home Loan

SBI और IMGC के बीच समझौता, अब अवैतनिक भी ले सकेंगे Home Loan

अगर आप किसी कंपनी में काम नहीं करते हैं, लेकिन आपका अपना खुद का रोजगार है तो ऐसे लोगों को भी होम लोन आसानी से मिल जाएगा. भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और इंडिया मोर्गेज गारंटी कॉर्पोरेशन ( आईएमजीसी) ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए है. इस समझौते के तहत  अवैतनिक (अनपेड) और अपना रोजगार कर रहे संभावित ग्राहकों को होम लोन उपलब्ध कराया जाएगा. यह कर्ज गिरवी गारंटी योजना के तहत दिया जाएगा.

बैंक ने अपने एक बयान में कहा है कि इस पेशकश से तय नियामकीय ढांचे में ही आवास ऋण पात्रता 15 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी. बैंक ने कहा है कि उसने यह पहल सस्ते आवास खंड में बढ़ती मांग को देखते हुए की है ताकि लक्षित वर्ग को बेहतर शर्तों पर आवास ऋण उपलब्ध करवाया जा सके. इस समझौते में संभावित ग्राहक को आईएमजीसी का‘ चूक गारंटी कवर’ लेना होगा.

60 हजार तक महंगी हो रही टाटा की कारें

बता दें कि इससे पहले एसबीआई ने अपने ग्राहकों की खातिर एक नई सुविधा भी शुरू की है. इस नई सुविधा के तहत आप अपने मोबाइल से एटीएम व डेबिट कार्ड से जुड़ी कई सेवाएं ले सकते हैं. यही नहीं, इसके जरिये आप कई और चीजें भी कर पाएंगे. एसबीआई ने एक नया ऐप ‘एसबीआई क्व‍िक’ लॉन्च किया है. इससे पहले एसबीआई क्व‍ि‍क सिर्फ एसएमएस व अन्य बैंकिंग सुविधा उठाने की खातिर था. हालांकि अब एसबीआई ने इसका ऐप भी लॉन्च कर दिया है.

Loading...

Check Also

इस बड़ी वजह के चलते, एक बार फिर सोने में आई तेजी

देश का विदेशी पूंजी भंडार 16 नवंबर को समाप्त सप्ताह में 12.12 करोड़ डॉलर घटकर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com