आखिरी टेस्ट से पहले अफ्रीकी टीम ने किया ये बड़ा बदलाव, भारतीय टीम के उड़े होश !

जैसा कि आप सभी जानते ही हो कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला गया . सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को  दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 135 रनों से हरा दिया . इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है .

दरअसल अब टेस्ट तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 0-2 से गंवाने के बाद अब सबकी नजर आखिरी टेस्ट मैच पर टिकी हुई है . जहाँ एक ओर अफ्रीकी टीम इसे जीत कर भारत को क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीँ भारतीय टीम इस अंतिम मैच में जीत हांसिल कर चारो तरफ हो रही आलोचना पर पर्दा डालना चाहेगी .

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका की सीरीज का आखिरी मैच जोहान्सबर्ग में खेला जाना है . इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम ने कुछ अहम बदलाव किये है . दरअसल दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी टीम से चार बड़े खिलाडियों को तीसरे टेस्ट मैच से पहले रिलीज़ कर दिया है .

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन पहले ही चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो चुके है . इस बाद उम्मीद कम ही हैं कि वे तीसरे टेस्ट में वापसी करेंगे . वहीँ तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम मैनेजमेंट ने टेम्बा वामुला, एन्दुल फललुकवेओ, डरुएन ओलिवियर और क्रिस मोरस को रिलीज़ कर दिया है . ऐसे में उम्मीद कम ही है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम किसी भी तरह का बदलाव करने वाली है .

अधिक जानकारी के लिए देखे विडियो :-

 

Back to top button