उत्तर प्रदेश विधानसभा से चुनाव से पहले पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान…

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में योगी सरकार का पांच साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है. ऐसे में बीजेपी चुनाव के लिए अभी से कमर कसती नजर आ रही है. पीएम मोदी ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से महाराजा सुहेलदेव के स्मारक का शिलान्यास किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं. उत्तर प्रदेश में चुनावी अभियान का इंजन बीजेपी हाईवे, एक्सप्रेसवे और अन्य योजनाओं को बनाती नजर आ रही है.

बहराइच के कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में छोटे-बड़े दर्जनों भर एयरपोर्ट पर काम चल रहा है जिनमें से कई पूर्वांचल में ही हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, गंगा एक्सप्रेस वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे और बलिया लिंक एक्सप्रेसवे, ऐसी आधुनिक और चौड़ी सड़कें पूरे यूपी में बनाई जा रही हैं. ये आधुनिक यूपी के आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की शुरुआत है. एयर और रोड कनेक्टिविटी के अलावा रेल कनेक्टिविटी भी आधुनिक हो रही है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के शुुरुआत में कहा कि ”आज मुझे बहराइच में महाराजा सुहेलदेव जी के भव्य स्मारक के शिलान्यास का सौभाग्य मिला है. ये आधुनिक और भव्य स्मारक, ऐतिहासिक चित्तौरा झील का विकास, बहराइच पर महाराजा सुहेलदेव के आशीर्वाद को बढ़ाएगा और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा. इस दौरान पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में हुए विकास कार्यों का बखान किया. उन्होंने कहा कि यूपी में आज जैसे विकास कार्य हो रहे हैं उससे देश विदेश के निवेशक यूपी में निवेश करने के लिए उत्साहित हैं.

उन्होंने कहा कि यहां महाराजा सुहेलदेव की 40 फीट ऊंची कांस्य की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. साथ ही यहां उनके नाम से संग्रहालय बनाया जाएगा जिसमें उनसे जुड़ी ऐतिहासिक जानकारियां होंगी. उन्होंने कहा कि यूपी ने नए उद्योगों के लिए तो अवसर बन ही रहे हैं. साथ ही यूपी में युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी बन रहे हैं.

पीएम मोदी ने सीएम योगी की प्रशंसा करते हुए कहा कि, कोरोना काल में जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश में काम हुआ वो बहुत ही महत्वपूर्ण है. कल्पना करिए अगर यूपी में हालत बिगड़ती तो राष्ट्रीय, अंतराष्ट्रीय स्तर पर किस तरह की बातें की जातीं. लेकिन योगी जी की पूरी टीम ने बेहतरीन तरीके से स्थिति को संभालकर दिखा दिया. पीएम मोदी ने रामचरित मानस की एक चौपाई के साथ अपने संबोधन को विराम दिया. उन्होंने कहा कि भगवान राम का नाम दिल में रखकर कार्य कीजिए सभी अच्छे काम पूरे होंगे

Back to top button