पावर बैंक लेने से पहले इन बातों का जरुर रखें ध्यान

- in गैजेट

स्मार्टफोन हो या टैबलेट्स या अन्य गैजेट्स सभी की स्पेसिफिकेशन्स हर नए लॉन्च के साथ और पॉवरफुल नजर आती हैं। लेकिन इसके बाद भी इन सभी गैजेट्स का इस्तेमाल इतना बढ़ गया है की बैटरी के मामले में ये पीछे रह जाते हैं। इनका सही तरीके और सही समय पर इस्तेमाल किया जा सके इसके लिए पावर बैंक की जरुरत जरूर पड़ती है।

पावर बैंक्स यह सुनिश्चित करते हैं की आपके फोन की बैटरी ड्रेन न हो। इससे आप कनेक्टेड रह पाते हैं। इसी कारण पावर बैंक का बाजार भी दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इसलिए पावर बैंक बनाए वाली कंपनियां भी इसके डिजाइन से लेकर कलर, साइज, क्वालिटी सभी पर ध्यान दे रही हैं। हालांकि, इतनी बड़ी रेंज में उपलब्ध पावर बैंक्स में से सही का चयन करना मुश्किल हो जाता है। इसी में आपकी मदद करने के लिए हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं। पॉवर बैंक खरीदने से पहले इन बातों का ख्याल रखने पर आप अपने लिए बेहतर पावर बैंक का चयन कर पाएंगे।

अगर खत्म हो गया है जियो का 1GB डाटा तो ऐसे FREE में डाउनलोड करें कोई भी फिल्में

स्मार्टफोन के लिए पावर बैंक खरीदने से पहले इन बातों पर दें खास ध्यान

कैपेसिटी: ऐसे पावर बैंक का चयन करें जो आपके फोन की बैटरी से दोगुनी बैटरी का हो। यह कुछ सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक है। इसी के साथ इस बात का भी ध्यान रखें की आपके पावर बैंक का आउटपुट वोल्टेज आपकी डिवाइस से मैच करता हो। अगर चार्जर का आउटपुट वोल्टेज कम है तो वो आपकी डिवाइस के साथ काम नहीं करेगा।

क्वालिटी और सेफ्टी विकल्प: पावर बैंक लेने से पहले उसकी बिल्ड क्वालिटी का भी ध्यान रखें। पावर बैंक की ओवरऑल क्वालिटी उसकी परफॉरमेंस के साथ-साथ उसकी स्पीड और एनर्जी ट्रांसफर भी निर्धारित करती है। लो क्वालिटी का पावर बैंक आपके डिवाइस का गलत तरीके से चार्ज करने के साथ-साथ उसको खराब भी कर सकता है।

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे