आपको भी बनना हैं करोड़पति तो घर के दरवाजे पर लिखे ये, दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक पाएगी आपको करोड़पति बनने से…

- in धर्म

ये बात सुनने में आपको थोड़ी अजीब जरुर लग रही होगी, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। कि कुछ ऐसे नियम हैं जिसे आपने अगर अपना लिया तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता।

घर में प्रवेश द्वार का काफी महत्व होता है। घर में मुख्य दरवाजे से ही सभी का आगमन होता है। वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर घर का मुख्य दरवाजा सही स्थिति में या सही दिशा में होता है। अगर आप उसके आसपास कुछ विशेष कार्य करते हैं, तो वही दरवाजा आपके घर में सुख- शांति ला सकता है।

क्योंकि घर में किसी का भी प्रवेश होना हमारे मुख्य दरवाजे से ही होता है। अगर हमारे घर में धन की बढ़ोतरी होती है तो धन का प्रवेश भी हमारे घर में मुख्य दरवाजे से ही होता है। मुख्य दरवाजे का आप कुछ विशेष कार्य करने के बाद मां लक्ष्मी को घर पर बुला सकते हैं और अपने घर में धन की बढ़ोतरी कर सकते हैं। और करोड़पति बनने से कोई भी आपको नहीं रोक सकता। तो शास्त्रों के अनुसार मुख्य दरवाजे का काफी महत्व होता है। 

तो चलिए जानते हैं कि जब सुबह उठकर हम दरवाजा खोलते हैं तो हमें कौन- कौन से ऐसे काम करने चाहिए, जिससे घर में मां धन लक्ष्मी का वास हो। जब आप सुबह उठकर दरवाजा खोलें, तो दरवाजा खोलते ही गंगाजल का छींटा जरुर दें। इससे आपका घर, आपका मेन दरवाजा पवित्र होगा और आपके घर में सदा सुख समृद्धि बनी रहेगी। आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी। इससे मां लक्ष्मी का भी आपके घर में वास होगा।

आप अपने घर के दरवाजे पर पीला, लाल, महरुन कुछ इस तरीके के कलर करवाएं। डार्क कलर करवाएं। और अगर ऐसा संभव नहीं हो सके तो इनमें से किसी भी रंग की पेंटिंग बगैरह कुछ भी डिजाइन आप बनवा सकते हैं, जो कि काफी शुभ माना गया है।

हर सुबह सिर्फ बोले ये मंत्र, धन-दौलत ही नहीं बल्कि आपको मिलेगा खूबसूरती का भी वरदान

तीसरा हो सके तो आप मेन गेट पर ओम, गणेश, शुभ-लाभ कुछ ऐसी चीजों को जरुर लिखवाएं। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रदान होगा और नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी। और घर में मुख्य दरवाजे पर पवित्रता बनी रहेगी और आपके घर में हमेशा धन की बढ़ोत्तरी होगी। सदा आपका घर सुख शांति से बना रहेगा और ओम् गणेश और शुभ- लाभ का काफी महत्व होता है। 

अगर हो पाए तो मेन गेट के पास तुलसी का पौधा या चमेली का पौधा लगाएं। इससे आपके घर में रोग बीमारियां सब खत्म हो जाएंगी और आपका घर सदा सुखमय बन जाएगा। तुलसी का पौधा घर में लगाना काफी पवित्र होता है तो अगर आप मेन दरवाजा या फिर घर के बीच में लगाते हैं तो काफी शुभ माना जाता है। तो अपने घर के मुख्य दरवाजे के पास ये काम करने से आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं। और आप धन बढ़ोत्तरी कर सकते हैं। 

 

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे