Home > मनोरंजन > ये है संजय दत्त की तीन खूबसूरत पत्नियाँ , तस्वीरे देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात है

ये है संजय दत्त की तीन खूबसूरत पत्नियाँ , तस्वीरे देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात है

संजय दत्त हिन्दी सिनेमा में अपने दमदार अभिनय और अफेयर्स की वजह से जाने जाते हैं। वह एक मशहूर अभिनेता और निर्माता हैं। लोग उन्हें प्यार से संजू बाबा, डेडली दत्त, मुन्ना भाई भी कहकर पुकारते हैं। संजय दत्त का जन्म मशहूर फिल्म एक्टर्स सुनील दत्त और नरगिस के घर हुआ था। उनके पिता सुनील दत्त और उनकी मां नरगिस ने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने लगभग हर शैली की फिल्मों में काम किया है चाहे वह एक्शन फिल्म हो, या कॉमेडी फिल्म हो या रोमांस हो। संजय दत्त के ‘चलने’ के अंदाज के आज भी लाखों दीवाने हैं।


संजय दत्त की पर्सनल लाइफ हमेशा से ही उतार चढ़ाव से भरपूर रही है. भले ही वो लगातार विवादों से नाम जुड़ना रहा हो या फिर शादी का मामला. संजय दत्त की तीन शादियां हुई हैं, उनके पहली शादी से एक बेटी त्रिशाला और तीसरी पत्नी मान्यता दत्त से दो जुड़वां बच्चे हैं.

इस फिल्म में कटरीना के साथ रणबीर कपूर ने की थी हरकत, 8 साल बाद भी होता है पछतावा

संजय का नाम कई हिरोइनों के साथ भी जुड़ा था.

संजय दत्त की पहली पत्नी

संजय की पहली पत्नी रिचा शर्मा से उनकी मुलाकात फिल्म के मुहुर्त पर हुई थी. संजय ने जब से रिचा की तस्वीर लोकल मैग्जीन में देखी थी, तब से वो उनके दीवाने हो गए थे. जब रिचा 1987 में फिल्म ‘आग ही आग’ की शूटिंग कर रही थीं, तब संजय ने उन्हें प्रपोज किया था. रिचा ने उस समय कोई जवाब नहीं दिया. लेकिन संजय बार-बार उन्हें जवाब देने के लिए फोन करते थे. आखिरकार रिचा ने उन्हें हां कह दिया. दोनों की शादी 1987 में हुई. 1988 में उनकी बेटी त्रिशाला हुई| बेटी के जन्म के दो साल बाद पता चला कि रिचा को ब्रेन ट्यूमर है. 1996 में रिचा का निधन हो गया. इस शादी से उनकी एक लड़की हुई जिसका नाम त्रिशाला है और वह अपने ग्रैंड पैरेंट्स के साथ यू.एस. में रह रही है।

संजय दत्त की दूसरी पत्नी

इसके बाद संजय ने साल 1998 में रिया पिल्लै से दूसरी शादी कर ली. कहा जाता है कि संजय रिया से बहुत प्यार करते थे लेकिन उनकी यह शादी कामयाब नहीं हो सकी.साल 2005 में दोनों अलग हो गए. संजय दत्त ने रिया की शॉपिंग और मोबाइल बिल के खर्चे तब तक उठाए जब तक दोनों का ऑफिशियली तलाक नहीं हो गया| 2002 में संजय का नाम उनकी फिल्म ‘कांटे’ की को स्टार नादिया दुर्रानी से भी जुड़ा. कहा जाता है कि नादिया के कारण ही संजय और रिया की शादी टूटी थी. हालांकि यह लव अफेयर कुछ ही दिन चल पाया.

संजय दत्त की तीसरी पत्नी

इसके बाद 7 फरवरी 2008 को संजय ने तीसरी शादी की. संजय दत्त की तीसरी पत्नी का नाम मान्यता दत्त है. दोनों ने गोवा में शादी की.21 अक्टूबर 2010 को संजय दो जुड़वा बच्चों के पिता बने. उनके बेटे का नाम शहरान और बेटी का नाम इकरा है. मान्यता का असली नाम दिलनवाज़ शेख है वह बॉलीवुड में कुछ फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं. अब वह संजय का प्रोडक्शन हाउस संभालती हैं.

अपने अभिनय करियर का तेजी से निर्माण करते हुए संजय की परिपक्वता और इनकी बहुमुखी प्रतिभा को विभिन्न भूमिकाओं के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। एक्शन, कॉमेडी और रोमांटिक फिल्मों में इन्होंने जमकर प्रशंसा प्राप्त की। अपनी परिवारिक और बाहरी कठिनाइयों के बावजूद संजय दत्त हमेशा बॉक्स ऑफिस पर अपना धमाल मचाते रहे,

Loading...

Check Also

शूटिंग के दौरान टीवी एक्टर के साथ हुआ बड़ा हादसा, चली गई उनकी आवाज

शूटिंग के दौरान टीवी एक्टर के साथ हुआ बड़ा हादसा, चली गई उनकी आवाज

टेलीविजन अभिनेता गौतम रोडे ने शूटिंग के दौरान अपनी आवाज खो दी है। ‘काल भैरव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com