नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी हारने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन सलेक्ट करने की गलती को स्वीकारा है. कोहली ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले टीम का संयोजन गलत किया. लॉर्ड्स पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रन से करारी मात दी. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है.इस बड़ी भूल के कारण हारी विराट सेना, अब मानी गलती

कोहली ने अंतिम एकादश के चुनाव पर कहा कि उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के चुनाव में गलती की, क्योंकि लॉर्ड्स का वातावरण तेज गेंदबाजों के पक्ष में था. कप्तान कोहली ने कहा, “मौसम का अंदाजा लगा पाना संभव नहीं था. मैच की शुरुआत में यह बिल्कुल अलग था, लेकिन मेरा मानना है कि मैंने टीम के संयोजन में गलती की. अगले मैच में हमारे पास इस गलती को सुधारने का मौका है.”

कोहली ने कहा कि सबसे सही यहीं होगा कि भारतीय टीम अगले मैच में जीत हासिल कर सीरीज का स्कोर 2-1 करे और इसके बाद सीरीज को रोमांचक बनाए. दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली को पीठ में दर्द की शिकायत भी हुई थी. इस पर कप्तान ने कहा, “सबसे अच्छी बात यह है कि तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से शुरू होना है और ऐसे में हमारे पास पांच दिन का समय है. मैं आश्वस्त हूं कि मैं अगले मैच के लिए बिल्कुल तैयार हो जाएंगे.”

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की स्थिति अब तक बेहद खराब रही है. टीम इंडिया ने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में 31 रन से हार का सामना किया. वहीं लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 159 रन से हार का सामना किया. इन दोनों मैचों में टीम इंडिया के बल्लेबाज रन बनाने में असफल रहे, जो कि हार का बड़ा कारण है. अब सीरीज का तीसरा मैच नॉटिंघम में 18 अगस्त से 22 अगस्त तक खेला जायेगा.