B’Day Spl: 18 साल की उम्र में हुई प्रेग्नेंट ,शूटिंग के दौरान हुई ब्लीडिंग

 

Loading...

 

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस का जन्म 26 अप्रैल 1948 को कोलकाता में हुआ था। उनके पिता प्रांतोष चट्टोपाध्याय आर्मी ऑफीसर थे। मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है। बंगाली फिल्मों के डायरेक्टर तरुण मजूमदार ने उनका नाम बदलकर मौसमी रख दिया था। मौसमी चटर्जी ने कम उम्र में ही प्रोड्यूसर जयंत मुखर्जी से शादी की। मौसमी और जयंत की दो बेटियां हुईं- पायल और मेघा। पहली बेटी के जन्म के वक्त उनकी उम्र केवल 18 साल थी। मौसमी ने शादी के बाद ही हिन्दी फिल्मों में काम करना शुरू किया।

फिल्म रोटी कपड़ा और मकान (1974) की शूटिंग के दौरान मौसमी चटर्जी प्रेग्नेंट थीं। शूटिंग के दौरान उनके ऊपर ढेर सारा आटा गिर गया। अपनी हालत देखकर मौसमी चटर्जी रोने लगीं। मौसमी के मुताबिक, ‘उस वक्त मैं प्रेग्नेंट थीं और नीचे गिरने से ब्लीडिंग होने लगी थीं। मुझे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। मैं खुशकिस्मत थी कि मैंने बच्चे को नहीं खोया।’

मौसमी ने साल 1967 में बंगाली फिल्म बालिका वधू से डेब्यू किया था, जबकि हिन्दी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म अनुराग थी जो कि साल 1972 में रिलीज हुई थी। मौसमी चटर्जी ने 60-70 के दशक में अपनी अदाकारी से हिन्दी और बंगाली सिनेमा में खास पहचान बनाई।

मौसमी चटर्जी ने राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, जितेंद्र, संजीव कुमार और विनोद मेहरा जैसे कई एक्टर के साथ काम किया। उन्होंने रोटी कपड़ा और मकान, बेनाम, सबसे बड़ा रुपया, स्वर्ग नरक, घर एक मंदिर जैसी कई सुपरहिट फिल्में कीं।

मौसमी चटर्जी उस दौर में हिन्दी सिनेमा की छठवीं सबसे महंगी एक्ट्रेस थीं। फिल्मों के बाद अब मौसमी ने राजनीति की ओर रुख किया है। उन्होंने इस साल 2 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com