B’Day Spl: ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, पेड़ के नीचे की थी शादी

फिल्म इंडस्ट्री को ‘हेरा-फेरी’ और ‘ओह माय गॉड’ जैसी यादगार फिल्में देने वाले परेश रावल आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। परेश रावल ने अपने फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्में की हैं। नेशनल अवॉर्ड विनर परेश रावल अहमदाबाद से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी हैं। परेश रावल ने फिल्मों में कॉमिक रोल से लेकर विलेन तक का किरदार निभाया है। परेश रावल ने मिस इंडिया रह चुकीं स्वरूप संपत से शादी की थी। अब उनके दो बेटे भी हैं।ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, पेड़ के नीचे की थी शादी

 आपने फिल्मों के जरिए परेश रावल को जान लिया होगा। लेकिन आज हम आपको उनकी पत्नी स्वरूप के बारे में बताएंगे। स्वरूप ने 1979 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। स्वरूप भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं। स्वरूप ने कॉमेडी टीवी शो ‘ये जो है जिंदगी’ में काम किया था। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

स्वरूप ने 1984 में फिल्म ‘करिश्मा’ में काम किया था। इसमें वो कमल हासन और रीना रॉय के साथ नजर आई थीं। स्वरूप ने फिल्म में बिकिनी सीन्स भी दिए थे। इसके अलावा स्वरूप ने ‘नरम गरम’ (1981), ‘हिम्मतवाला’ (1983), ‘करिश्मा’ (1984) और ‘साथिया’ (2002), सप्तपदी (2013) और ‘की एंड का’ (2016) जैसी फिल्मों में काम किया है।
स्वरूप ने कुमकुम बनाने वाली कंपनी श्रृंगार के लिए मॉडलिंग भी की है। स्वरूप अब दिव्यांग बच्चों को एक्टिंग सिखाती हैं। जब पीएम मोदी गुजरात के सीएम थे तो उन्होंने स्वरूप को बच्चों के लिए होने वाले एजुकेशन प्रोग्राम का हेड सिलेक्ट किया था। फिल्मों के अलावा स्वरूप कई टीवी शो में भी नजर आती रही हैं।
अपने एक इंटरव्यू में स्वरूप ने बताया था कि जब वो मिस इंडिया का कॉन्टेस्ट जीती थीं तो लोगों को विश्वास नहीं हुआ था। क्योंकि मैं काफी सालों तक गांव में एक झोपड़ी में रही। इतना ही नहीं जब स्वरूप फिल्मों में काम करती थीं तो शीशा तक नहीं देखती थीं। वो कभी ये डिस्कस नहीं करती थीं कि वो फिल्म में क्या पहनने वाली हैं और कैसा लुक होगा।
 
Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com