B’day Spcl: एक नहीं तीन हैट्रिक ले चुका ये खिलाड़ी, फिर भी सेलेक्टर्स करते रहे नजरअंदाज

टीम इंडिया के लेग स्पेन गेंदबाज अमित मिश्रा आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बता दें कि अमित मिश्रा वही गेंदबाज हैं जिनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी टीम इंडिया के सिलेक्टर्स हमेशा उन्हें नजरअंदाज करते रहे। हालांकि अमित मिश्रा की काबीलियत को खुद उनके आंकड़े दर्शाते हैं।B'day Spcl: एक नहीं तीन हैट्रिक ले चुका ये खिलाड़ी, फिर भी सेलेक्टर्स करते रहे नजरअंदाज

इस शानदार गेंदबाज ने 22 टेस्ट मैचों में कुल 76 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 36 वन-डे मैचों में उनके नाम 64 विकेट भी दर्ज हैं। हालांकि अपने पूरे करियर के दौरान अमित को टीम में काफी कम मौके दिए गए।

आईपीएल में इनके प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो यह न सिर्फ भारत के बल्कि पूरी दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं। अमित के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसे शायद ही क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में कोई खिलाड़ी तोड़ पाए।

दरअसल अमित मिश्रा ने आईपीएल के अलग-अलग सीजन में तीन हैट्रिक ली हैं। खास बात यह है कि मिश्रा ने ये तीनों हैट्रिक अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए ली हैं। साल 2008 में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स, 2011 में डेक्कन चार्जर और 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए हैट्रिक लीं।

अमित मिश्रा न सिर्फ एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, बल्कि समय आने पर कलामत्क बल्लेबाजी का भी जौहर दिखा चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में अमित के नाम चार अर्धशतक भी हैं। उनका व्यक्तिगत स्कोर 84 रन रहा है।

Back to top button