बीसीसीआई ने लिया ये बड़ा फैसला, इंडिया ‘A’ से UAE भेजे पांच गेंदबाज़

15 सितंबर शनिवार से दुबई में एशिया कप शुरू हो रहा है। टीम इंडिया पर इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज हारने की वजह से एशिया कप में प्रैशर रहेगा। टीम इंडिया से इंग्लैंड सीरीज हारने के बाद यूएई में एशिया कप जीतने की उम्मीद हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी लगाए हुए है और ऐसे में उन्हीं भारतीयों की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए और एशिया कप जीतने के लिए बीसीसीआई ने ये कदम उठाया है। बीसीसीआई ने एशिया कप में नेट अभ्यास के दौरान सीनियर टीम की मदद करने के लिए इंडिया ए टीम से पांच गेंदबाजों को दुबई के लिए रवाना किया है।

इन पांच गेंदबाजों में तीन तेज़ गेंदबाज मध्यप्रदेश के आवेश खान, कर्नाटक के एम प्रसिद्ध कृष्णा और पंजाब के सिद्धार्थ कौल के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम और लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय अगले तीन दिन नेट्स पर गेंदबाजी करेंगे। आवेश को छोड़कर अन्य चार हाल में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की ‘ए’ टीमों के खिलाफ हुई चतुष्कोणीय सीरीज में भारत ‘ए’ और ‘बी’ टीमों का हिस्सा थे। वहीं सिद्धार्थ कौल ब्रिटेन दौरे में सीमित ओवरों के चरण के लिये सीनियर टीम का हिस्सा भी थे।

ये है WWE के वो 5 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, जिसे कभी नही तोड़ सकता कोई…

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘आपको हर जगह अच्छे नेट गेंदबाज नहीं मिलते हैं और प्रैक्टिस सेशन के दौरान सीनियर टीम के लिये यह समस्या बन जाती है। लगातार दो मैच होने के कारण आप भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से नेट्स पर अधिक गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा एकेडमी के गेंदबाजों के सामने आप अच्छा अभ्यास नहीं कर सकते हैं। इसलिए हमने अपनी अगली कैटेगरी के गेंदबाजों को भेजा है।’ विजय हजारे ट्रॉफी 19 सितंबर से शुरू हो रही है और इसलिए इन खिलाड़ियों को अपनी राज्य टीमों की नुमाइंदगी करने के लिए सही समय पर स्वदेश भेजे जाने की संभावना है।

Back to top button