BCCI जल्द ही धोनी को लेकर कर सकता है ये अहम फैसला

- in खेल

भारतीय क्रिकेट टीम मैदान में इन दिनों जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम में जिस खिलाड़ी को मौका दिया जाता है वो अपने आपको साबित करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ता है। भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए समय-समय पर बीसीसीआई से एक खास तरह का रिवार्ड दिया जाता है।
BCCI जल्द ही धोनी को लेकर कर सकता है ये अहम फैसला
बीसीसीआई जल्द ही जारी करेगा खिलाड़ियो का नया अनुबंध

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड के द्वारा खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर दिया जाने वाला ये सबसे बड़ा रिवार्ड है वार्षिक अनुबंध…. बीसीसीआई खिलाड़ियों को प्रदर्शन और उनके कद के अनुसार अलग-अलग ग्रुपों में अनुबंधित करती है। जिसमें एक बार फिर से बीसीसीआई नया अनुबंध लाने जा रही है। बीसीसीआई के अंदरूनी सूत्रों से पता चला है कि जल्द ही बीसीसीआई खिलाड़ियों के नए कॉन्ट्रेक्ट को लाने जा रही है।

भारत में आया एक और तूफानी गेंदबाज, ये रही श्रीलंका दौरे की लिस्ट

श्रीलंका में होने वाली त्रिकोणिय सीरीज से पहले बीसीसीआई ने की बैठक

भारतीय क्रिकेट टीम कुछ ही दिनों में श्रीलंका में होने वाली निदास ट्रॉफी के लिए उड़ान भरने वाली है जहां पर श्रीलंका, भारत और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणिय टी-20 सीरीज खेली जानी है। लेकिन इस सीरीज के पहले ही बीसीसीआई खिलाड़ियों के लिए नए अनुबंध की घोषणा कर सकती है। बीसीसीआई की सीओए ने मुंबई में एक बैठक की जिसमें इस योजना पर चर्चा की गई।

बीसीसीआई के खास सूत्र ने दी जानकारी

भारतीय खिलाड़ियों को फिलहाल ए, बी,सी ग्रुप में विभाजित किया है जिन्हें क्रमशः 2 करोड़, एक करोड़ और 50 लाख रूपये दिए जा रहे हैं। बीसीसीआई के एक खास सूत्र ने इस बारे में इंडिया टूडे के साथ बातचीत करते हुए कहा कि “नए अनुबंध के लिए जगह बहुत जरूरी है। आईपीएल खिलाड़ियों के बीमा पॉलिसी के बिना इसमें नयापन नहीं आ सकता है।”

धोनी के टॉप कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होने की संभावना

इससे पहले पिछले साल जब बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के अनुबंध को जारी किया था उस दौरान पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री बीसीसीआई की अनुबंध पर चर्चा की बैठक का हिस्सा रहे थे। महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं। भले ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है लेकिन उन्हें अनुबंध में टॉप पर रखा जाता है। हालांकि इस बार धोनी के टॉप कॉन्ट्रेक्ट से बाहर होने की संभावना लग रही है।

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स