रोहित शर्मा को पीछे छोड़ भारत के सबसे तेज़ T20 शतक बनाने वाले बल्लेबाज़ बने रिषभ पंत

सैय्यद मुश्तार अली ट्रॉफी में देश के युवा बल्लेबाज़ी रिषभ पंत ने एक ऐसा इतिहास रच दिया है जो वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े बड़े बल्लेबाज़ भी नहीं रच पाए. मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के नॉर्थ जोन के मुकाबले में आज दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश को 10 विकेट से हरा दिया है जिसमें रिषभ पंत ने मुकाबले को एकतरफा बना दिया.

रोहित शर्मा को पीछे छोड़ भारत के सबसे तेज़ T20 शतक बनाने वाले बल्लेबाज़ बने रिषभ पंत दिल्ली ने टॉस जीतकर हिमाचल को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. हिमाचल की टीम ने 20 ओवर में 145 रन बनाए. रिषभ पंत ने महज 38 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 12 छक्कों की मदद से 116 रन बना डाले. रिषभ पंत ने इस मैच में महज़ 32 गेंदों में शतक लगाते हुए टी20 का दूसरा सबसे तेज शतक जड़ दिया है.

इतना ही नहीं वो भारत की ओर से सबस तेज़ शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं. उन्होंने बीते साल ही रोहित शर्मा के 35 गेंदों में शतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. जबकि वर्ल्ड क्रिकेट में उनसे आगे अब सिर्फ क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 30 गेंदों में शतक जमाया था. गेल ने साल 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ ये स्कोर बनाया था.

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भारतीय टीम की तरफ से भी खेल चुके हैं. जबकि आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हैं, पंत को इस सीज़न एक बार फिर से दिल्ली की टीम ने रिटेन किया है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के खिलाफ भी पंत ने महज 33 गेंदों में 51 रन बनाए थे. रिषभ पंत सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में अब तक कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

 

Back to top button